भारत-चीन फिल्म महोत्सव 22 से शुरू : ​​​​​​​चीन की चार व भारत की तीन फिल्में दिखाई जायेंगी

Font Size

नई दिल्ली : तीन दिवसीय ‘भारत-चीन फिल्म महोत्सव’ का शुभारंभ 22 दिसंबर को बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट फिल्म ‘दंगल’ भी फिल्म महोत्सव के दौरान दिखाई जाएगी ​​​​​​​चीन की चार फिल्में और भारत की तीन फिल्में इस दौरान दिखाई जाएंगी

भारत और चीन की आम जनता के बीच पारस्परिक संपर्क बढ़ाने के साथ-साथ दोनों देशों के बीच सांस्कृतिक संबंधों को और प्रगाढ़ करने के लिए सांस्कृतिक एवं जन आदान-प्रदान की प्रथम भारत-चीन उच्चस्तरीय व्यवस्था के दौरान भारत-चीन फिल्म महोत्सव भी आयोजित किया जाएगा। इसका आयोजन 22 से 24 दिसंबर, 2018 तक किया जाएगा। तीन दिवसीय महोत्सव भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के फिल्म महोत्सव निदेशालय द्वारा नई दिल्ली स्थित सिरी फोर्ट सभागार-II में आयोजित किया जाएगा।

फिल्म महोत्सव के दौरान कुल मिलाकर 7 फिल्में दिखाई जायेंगी जिनमें से चार फिल्में चीन और तीन फिल्में भारत की होंगी। फिल्म महोत्सव के शुभारंभ पर ‘सीजेड12’ फिल्म दिखाई जाएगी, जो ‘चाइनीज जोडिएक’ के नाम से भी जानी जाती है। फिल्म महोत्सव के दौरान जो भारतीय फिल्में दिखाई जायेंगी उनमें ‘दंगल (हिन्दी)’, ‘माछेर झोल (बांग्ला)’ और ‘वेंटिलेटर (मराठी)’ शामिल हैं। महोत्सव के दौरान निम्नलिखित कार्यक्रम के अनुसार फिल्में दिखाई जाएंगी :

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *