एमएसएमई उद्यमियों को मोदी ने दिए 12 तोहफे, ऋण व्यवस्था हुई आसान

Font Size

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को दिल्ली के विज्ञान भवन से सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों (Micro, Small and Medium Enterprises) के लिए सपोर्ट एंड आउटरीच इनिशिएटिव कार्यक्रम की शुरुआत की. पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लघु उद्योग सेक्टर में लिए गए 12 बड़े फैसलों पर विस्तार से बात की.

पीएम मोदी ने कहा कि पिछले कुछ हफ्तों से भारत सरकार के कई मंत्रालय मिलकर इन फैसलों तक पहुंचने में जुटे हुए थे. हम भली-भांति जानते हैं कि MSME या छोटे उद्योग हमारे देश में करोड़ों देशवासियों की रोजी-रोटी का साधन हैं, अर्थव्यवस्था में बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं.

प्रधानमंत्री ने कहा कि MSME कृषि के बाद रोज़गार देने वाला दूसरा सबसे बड़ा सेक्टर है. खेती अगर भारत की अर्थव्यवस्था की रीढ़ है तो MSME उसके मज़बूत कदम हैं, जो देश की प्रगति को गति देने का काम करते हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि कहीं दूर, देश के किसी कोने में बैठे आपके उद्यमी भाई या बहन को मात्र 59 मिनट में एक करोड़ रुपये तक के कर्ज की मंजूरी इस वक्त भी दी जा रही है.GST पंजीकृत हर MSME को एक करोड़ रुपये तक के नए कर्ज या इन्‍क्रीमेंटल लोन की रकम पर ब्याज में 2 प्रतिशत की छूट दी जाएगी.

You cannot copy content of this page