रेल पुलिस की दरिंदगी का हुआ खुलासा, युवक को चलती ट्रेन से फेंका था

Font Size

रेल पुलिस ने एक युवक को रांची से पटना आ रही जनशताब्दी एक्सप्रेस से नीचे फेंक दिया था

युवक की मौत हो गई

वीडियो वायरल होने पर खुलासा हुआ जिसके बाद कार्रवाई जारी

गया। रांची-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस से यात्रा कर रहे छात्र वेंकटेश की मौत हादसा नहीं बल्कि हत्या थी। उसे रेल पुलिस ने ही चलती ट्रेन से धक्का देकर मारा था। उसके पिता ने पुलिस पर अपने बेटे को चलती ट्रेन से फेंक देने का आरोप लगाया है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद इसका खुलासा हुआ है।

पिता का आरोप है कि एस्कॉर्ट पार्टी के जवानों ने 28 सितंबर की रात चलती ट्रेन से वेंकटेश को नीचे फेंक दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। इस घटना में जान गंवाने वाला किशोर वेंकटेश उर्फ चुन्नू शर्मा था। वह गया जिले के रामपुर थाना क्षेत्र के इमलियाचक का रहनेवाला था।

इस घटना के बाद रांची से पटना आ रही जनशताब्दी एक्सप्रेस में एस्कार्ट पार्टी को रेलयात्रियों ने घेर लिया और पुलिस जवानों की जमकर पिटाई की। इस दौरान भीड़ लगातार यह आरोप लगा रही थी कि जवान ने एक किशोर को चलती ट्रेन से नीचे फेंक दिया है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, हालांकि अभी इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं हुई है।

घटना तब हुई, जब वेंकटेश अपने साथी कृष्णा के साथ जनशताब्दी एक्सप्रेस से रांची से गया लौट रहा था।

गया-कोडरमा रेलखंड के टनकुप्पा के पास बंशीनाला के पास जवानों से उसकी किसी बात पर बहस हो गई और उसे चलती ट्रेन से फेंक दिया। उस युवक की मौत हो गई, जिसका शव दूसरे दिन सुबह झाडिय़ों से बरामद किया गया था।

वहीं, रेल पुलिस उसके शराब के नशे मे गिरने की बात कह रही है। इस बीच वहां पर एक किशोर ने विरोध किया था तो पुलिस ने उसकी भी बेरहमी से पिटाई की थी। उसे शराब सेवन के आरोप में जेल भेज दिया गया है। इस

घटना के संबंध में पूछे जाने पर गया के रेल थानाध्यक्ष परशुराम सिंह ने बताया कि मामले की जांच चल रही है।

उन्होंने कहा कि अगर ऐसा कुछ भी हुआ है तो दोषियों की पहचान कर कार्रवाई की जाएगी। मृतक के पिता विमल शर्मा ने कहा कि उनके बेटे को पुलिस ने नीचे फेंक दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। लेकिन, पुलिस शराब पीने की बात कह रही है। हम इंसाफ के लिए कोर्ट में गुहार लगाएंगे।

वायरल वीडियो से हुआ खुलासा

वीडियो में नजर आ रहा है कि पैसेंजर काफी आक्रोशित हैं। इनके द्वारा एस्कार्ट पार्टी पर आरोप लगाया जा रहा है कि यदि कोई पैसा नहीं देगा तो क्या उसकी ट्रेन से फेंककर जान ले ली जाएगी। यात्री को ट्रेन से फेंकने का अारोप लगाते हुए पैसेंजर रेल पुलिस के एक जवान की पिटाई कर रहे हैं। वहीं, मृतक के पिता ने बताया कि वेकटेंश 11वीं का छात्र था। ट्रेन में रहे एस्कार्ट पार्टी द्वारा उसकी हत्या कर दी गई। कसूर इतना था कि उसने एस्कार्ट पार्टी को पैसे देने से इंकार कर दिया था।

रेलवे पुलिस ने सुनाई यह कहानी

रेल एससपी अशोक सिंह ने बताया कि 28 सिंतबर को दो युवकों के शराब पीकर हंगामे की सूचना मिल थी। एस्कार्ट दल बोगी में पहुंचा। दल को देखकर भागने लगे। इस दौरान एक ट्रेन से गिर गया, जिसकी रात में खोज की गई। सुबह उसका शव मिला। वहीं, नशे में रहे दूसरे युवक की मेडिकल जांच के बाद जेल भेज दिया गया।

You cannot copy content of this page