निगम ने ट्रेड लाईसेंस नहीं लेने वाले 21 व्यापारिक प्रतिष्ठान किए सील

Font Size

–    ग्लोबल फोयर मॉल में 2, मैट्रोपॉलिस मॉल में 7 तथा रहेजा मॉल में 12
–     व्यापारिक  प्रतिष्ठानों पर गिरी सीलिंग की गाज

गुरूग्राम । ट्रेड लाईसैंस नहीं लेने वाले व्यापारिक  प्रतिष्ठानों को सील करने के लिए नगर निगम द्वारा शुक्रवार से बड़े स्तर पर विशेष अभियान शुरू किया गया है। पहले दिन जोन-3 एवं जोन-4 क्षेत्र में 21 व्यापारिक  प्रतिष्ठानों को सील करने की कार्रवाई की गई।
    जोनल टैक्सेशन ऑफिसर-3 समीर श्रीवास्तव के नेतृत्व में टैक्स इंस्पैक्टर उदय सिंह जून, टैक्स कर्लक अनिल भारद्वाज, अनिल गुलिया एवं कृष्ण की टीम ने जोन-3 क्षेत्र में 9 व्यापारिक  प्रतिष्ठानों को सील किया। इनमें ग्लोबल फोयर मॉल के 2 तथा मैट्रोपॉलिस मॉल के 7 प्रतिष्ठान शामिल हैं। 
    जोनल टैक्सेशन ऑफिसर-4 दिनेश कुमार के नेतृत्व में  अमित कुमार, सुनील, अजित एवं निरंजन की टीम द्वारा सोहना रोड़ स्थित रहेजा मॉल के 12 प्रतिष्ठानों को सील करने की कार्रवाई की गई। जोन-4 क्षेत्र में प्रथम चरण में 17 सितम्बर को विभिन्न मॉल्स में स्थित 55 स्पा सैंटरों को सील किया गया था। 

‘जोन-3 क्षेत्र में स्थित सभी प्रकार के व्यापारिक  प्रतिष्ठानों को ट्रेड लाईसैंस लेने के लिए नोटिस भेजे जा रहे हैं तथा नोटिस में दी गई समयावधि खत्म होने पर संबंधित प्रतिष्ठान को सील किया गया है। सीलिंग की यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी, इसलिए व्यापारिक  प्रतिष्ठान नगर निगम से ट्रेड लाईसैंस प्राप्त करके सीलिंग की कार्रवाई से बचें।’-रोहित यादव, संयुक्त आयुक्त-3, नगर निगम गुरूग्राम।

‘जोन-4 क्षेत्र में स्थित 698 व्यापारिक प्रतिष्ठानों को नोटिस जारी करके ट्रेड लाईसैंस लेने बारे निर्देश दिए गए थे। निर्धारित समयावधि में जिन व्यापारिक  प्रतिष्ठानों द्वारा ट्रेड लाईसैंस के लिए आवेदन नहीं किया गया है, उन्हें सील करने का अभियान शुक्रवार से शुरू हो गया है।’-रविन्द्र यादव, संयुक्त आयुक्त-4, नगर निगम गुरूग्राम।

‘नगर निगम गुरूग्राम की सीमा में सभी प्रकार के व्यापारिक  प्रतिष्ठानों को हरियाणा नगर निगम अधिनियम-1994 की धारा 331, 331, 335 और 336 के तहत ट्रेड लाईसैंस लेना अनिवार्य है। नोटिस भेजे जाने के बावजूद भी ट्रेड लाईसैंस नहीं लेने वाले व्यापारिक  प्रतिष्ठानों को सील करने की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।’-यशपाल यादव, आयुक्त नगर निगम गुरूग्राम।

साइबर हब में लगेगा ट्रेड लाईसैंस कैंप : व्यापारियों की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए नगर निगम द्वारा शनिवार, 29 सितम्बर को प्रात: 11 बजे साइबर हब में विशेष कैंप लगाकर मौके पर ही ट्रेड लाईसैंस के लिए आवेदन प्राप्त किए जाएंगे। साइबर हब के जिन व्यापारिक  प्रतिष्ठानों ने अभी तक ट्रेड लाईसैंस के लिए आवेदन नहीं किया है, वे शनिवार को आयोजित होने वाले कैंप में आवेदन करें तथा अपने प्रतिष्ठान को सील होने से बचाएं।

You cannot copy content of this page