सैक्टर 9 कॉलेज में विद्यार्थियों ने मनाया पराक्रम दिवस

Font Size
 
गुरुग्राम : “शहीदों की चिता पर लगेंगे हर बरस मेले वतन पे मिटने वालों का इक यही निशान होगा” इन शब्दों के साथ शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए , पराक्रम दिवस समारोह के अवसर पर राजकीय महा विद्यालय सैक्टर 9 के प्राचार्य डॉ. सुरेश धनेरवाल ने एनसीसी कैडेट्स, एनएसएस स्वयंसेवकों  व अन्य छात्र-छात्राओं को देश पर मर मिटने वाले जांबाज सिपाहियों का ऋण कभी ना बिसराने का आह्वान किया । उन्होंने कहा कि 29 सितंबर 2016 को भारतीय सेना के निडर व बहादुर सैनिकों ने पाक अधिकृत कश्मीर में घुसकर आतंकवादियों के ठिकानों को बर्बाद किया जिसमें अनेक आतंकवादी मारे गए। गौरतलब बात यह है कि इस कार्रवाई में हमारे देश का एक भी सिपाही हताहत नहीं हुआ । हमारे सभी आर्मी ऑफिसर व सैनिक दुश्मन के घर में घुसकर दुश्मन को पराजित करके सकुशल अपने देश में लौट आए। हमारे इस कामयाब सर्जिकल स्ट्राइक से पूरी सेना का हौसला बुलंद हुआ है और आतंकवादियों के हौसले पस्त हुए हैं ।
 
इस मौके पर देश के रणबांकुरों को  सलाम करते हुए कॉलेज के अंग्रेजी विभाग के प्राध्यापक कैप्टेन राजकुमार ने कहा” जब से पहनी उसने अपने जिस्म पर फौजी वर्दी, न देखी कभी जलती धूप बारिश बर्फ और सर्दी”। उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक में हिस्सा लेने वाले हर नौजवान सैनिक को तहे दिल से सलाम किया।
 
कॉलेज के एनसीसी कैडेट्स ने स्पेशल परेड के माध्यम से उन बहादुर सैनिकों को सैल्यूट किया। कैडेट आयुष मिश्रा, हर्ष व स्वयंसेवक पुनीत ने सर्जिकल स्ट्राइक की कामयाबी पर अपने विचार व्यक्त किए ।कैडेट कुणाल ने देश भक्ति से ओतप्रोत कविता “शहीद ” प्रस्तुत की जिसे सुनकर कुछ लोगों की आंखें नम हो गई। पराक्रम पर्व के अवसर पर कॉलेज के एनएसएस ऑफिसर डॉ प्रवीण , डॉ सुमन संधू, प्रोफेसर पूनम कपूर ,प्रोफेसर ज्योति प्रोफेसर ललिता यादव प्रोफेसर शीला इत्यादि उपस्थित थे

You cannot copy content of this page