भारत ने अपना एक महान सपूत को खो दिया : राहुल गांधी

Font Size

नई दिल्ली : पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी शोक संवेदना प्रकट की। राहुल ने कहा कि आज भारत ने अपने एक महान सपूत को खो दिया। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी को करोड़ों लोग चाहते थे। राहुल ने कहा, ‘हम लोग हमेशा उन्हें याद करेंगे।’

राहुल ने कहा, ‘भारत ने आज अपने एक महान सपूत को खो दिया। लाखों-करोड़ों लोग अटल जी से प्रेम और उनका सम्मान करते थे। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और उनके प्रशंसकों के साथ हैं। हम उन्हें बहुत याद करेंगे।’ राहुल गांधी ने इससे पहले एम्स जाकर अटल जी का हालचाल लिया था।

बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने गुरुवार शाम पांच बजकर पांच मिनट पर अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में अंतिम सांस ली। किडनी में संक्रमण, छाती में संकुचन और पेशाब संबंधी परेशानी के चलते गत 11 जून को एम्स में भर्ती कराया गया था। इस दौरान एम्स में उन्हें देखने के लिए नेताओं का तांता लगा रहा है। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पांच बार एम्स जाकर उनकी हालत का जायजा लिया।

एम्स में भर्ती वाजपेयी की तबीयत गत शनिवार को ज्यादा बिगड़ गई। इसके बाद उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया। पूर्व प्रधानमंत्री की तबीयत बिगड़ने की खबर मिलते ही उनका हालचाल जानने के लिए नेताओं का तांता लग गया।

You cannot copy content of this page