मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद जेल में सहमे हुए हैं पूर्वांचल के माफिया व बसपा विधायक मुख्तार अंसारी

Font Size

लखनऊ। मीडिया में इस बात की चर्चा जोरों ओर है कि बसपा विधायक और पूर्वांचल के माफिया डॉन मुख्तार अंसारी भी अब बागपत जेल में अपने सहयोगी डॉन मुन्ना बजरंगी की हत्या की सूचना से अपनी सुरक्षा को लेकर परेशान हैं। बताया जाता है कि वह घटना के बाद से अपनी बैरक से भी बाहर नहीं निकले हैं। दूसरी तरफ जेल प्रशासन का दावा है कि जेल में उनकी सुरक्षा सख्त कर दी गयी है।

मीडिया की खबर में बांदा कारागार के जेलर वी.एस. त्रिपाठी के हवाले से बताया गया है कि बागपत जेल में सोमवार को अपने सहयोगी डॉन मुन्ना बजरंगी उर्फ प्रेम प्रकाश सिंह की हत्या से यहां की जेल की बैरक संख्या-15 और 16 में बंद बाहुबली बसपा विधायक और पूर्वांचल माफिया डॉन मुख्तार अंसारी बेहद सहमे हुए हैं। उन्होंने बताया कि वह दो दिन से अपनी बैरक से बाहर नहीं निकले हैं और किसी से मिलने की भी इच्छा नहीं जताई है। उनका कहना है कि अंसारी ने घटना के बाद से ठीक से भोजन और नाश्ता भी नहीं किया है।

जेल प्रशासन ने दावा किया है कि मुन्ना बजरंगी की हत्या की घटना के मद्देनजर अंसारी की सुरक्षा में किसी प्रकार की चूक नहीं हो इसलिए उनकी सुरक्षा थ्री टायर कर दी गयी है।

जेलर ने बताया है कि सीसीटीवी के जरिए 24 घंटे बंदियों की वतिविधियों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। अधिकारी स्वयं सुरक्षा व्यवस्था का जायजा समय समय पर ले रहे हैं। यहां तके कि अंसारी की बैरक में किसी भी अन्य बंदी या बंदी रक्षक को जाने की इजाजत नहीं है । किसी प्रकार की आपत्तिजनक सामान नहीं हो इसलिए जेल की हर बैरक में सघन तलाशी ली जा रही है।

सूचना है कि जेल की बाहरी सुरक्षा के पुख़्ता इंतजाम किए गए हैं। जेल के मुख्य द्वार पर पुलिस औए पीएसी के जवान तैनात हैं। बंदियों के मुलाकातियों पर भी कड़ी नजर है । उनकी सघन तलाशी ली जा रही है।

उल्लेखनीय है कि माफिया डॉन और बसपा के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी बांदा की जेल में पिछले एक साल से भी अधिक समय से बंद हैं।

You cannot copy content of this page