दक्षिण हरियाणा से मुख्यमंत्री बनाने की उठी मांग !

Font Size
गुडग़ांव में नवजन चेतना मंच की रैली को लेकर वशिष्ठ गोयल ने मांगा समर्थन
खेडक़ी दौला में मंच की सभा में दक्षिण हरियाणा से मुख्यमंत्री बनाने की उठी मांग
गुडग़ांव। नवजन चेतना मंच की स्थानीय खेडक़ी दौला सरकारी स्कूल में आयोजित नुक्कड़ सभा में लोगों ने एकमत होकर इस बार दक्षिण हरियाणा से मुख्यमंत्री बनाने की मांग रखी जिसका वहां मौजूद सभी लोगों ने हाथ उठाकर समर्थन किया। सभा में लोगों ने दक्षिण हरियाणा के साथ हो रहे भेद-भाव का जिक्र करते हुए कहा कि सरकारी नौकरी से लेकर ट्रांसफर-पोस्टिंग तक में दक्षिण हरियाणा के लोगों के साथ शुरू से ही भेद-भाव होता आया है जिसे अब बर्दास्त नहीं किया जाएगा। इस बार वोट उसी को दिया जाएगा जो दक्षिण हरियाणा से मुख्यमंत्री बनाने की मांग का समर्थन करेगा। लोगों की भावनाओं का स्वागत करते हुए नवजन चेतना मंच के संयोजक वशिष्ठ कुमार गोयल ने कहा कि हालांकि हम संपूर्ण हरियाणा के हितों की बात करते हैं पर जहां तक मुख्यमंत्री बनाने की मांग है तो इस बार दक्षिण हरियाणा को उसका हक मिलना चाहिए।
दक्षिण हरियाणा के साथ शुरू से ही हुआ भेद-भाव
सभा में वशिष्ठ गोयल ने कहा कि यह सच्चाई है कि दक्षिण हरियाणा के साथ राज्य बनने के बाद शुरू से ही भेद-भाव होता आया है जो नहीं होना चाहिए। मुख्यमंत्री पूरे राज्य का होता है न कि किसी क्षेत्र विशेष का। हरियाणा में किसी भी पार्टी की सरकार रही हो सभी ने दक्षिण हरियाणा के साथ भेद-भाव किया। परंतु अब ऐसा नहीं होगा। यहां की जनता जाग चुकी है और आने वाले चुनाव में क्षेत्र के साथ किए गए भेद-भाव का वोट की ताकत से जवाब दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पूरे हरियाणा में 40 लाख और गुडग़ांव में ढाई लाख नौकरियां हैं। इन नौकरियों में गुडग़ांव और दक्षिण हरियाणा से बहुत कम लोग देखने को मिलेंगे। इसी प्रकार दक्षिण हरियाणा के विकास में भी भेद-भाव किया गया। सोहना, मेवात, पलवल समेत पूरे दक्षिण हरियाणा का जैसा विकास होना चाहिए था नहीं हुआ। आखिर इसके लिए जिम्मेवार कौन है?
न्याय, सुरक्षा और सम्मान दिलाने के लिए कटिबद्ध
वशिष्ठ गोयल ने कहा कि नवजन चेतना मंच सिर्फ दक्षिण हरियाणा ही नहीं बल्कि पूरे हरियाणा के लोगों को न्याय, सुरक्षा और सम्मान दिलाने के लिए कटिबद्ध है और राज्य के कोने-कोने से मंच को समर्थन मिल रहा है। उन्होंने कहा कि हमने सोहना में बड़ी रैली कर अपनी ताकत दिखा दी है। और इस बार की रैली पूरे दक्षिण हरियाणा स्तर पर गुडग़ांव में होगी जिसमें करीब एक लाख लोगों के भाग लेने की संभावना है। इसकी तैयारी हमने खेडक़ी दौला से शुरू कर दी है।
सभा को नवजन चेतना मंच के अध्यक्ष डॉ सर्वादानंद आर्य, विनोद नंबरदार, डॉ संजय दायमा आदि ने भी संबोधित किया। जबकि इस मौके पर मंच के राजेन्द्र दायमा, मुकेश सैनी, लाल सिंह सैनी, सोहना, पूरन चंद, गुलशान आदि मौजूद थे। जबकि खेडक़ी दौला से सुरेन्द्र यादव, लीलू, सुभाष यादव, दिनेश वकील, लक्ष्मी नारायाण, सुबे सिंह यादव, मामराज, संजय कुमार, राम सिंह, रति राम यादव, ओमप्रकाश, रमेश नंबरदार, राम नारायाण यादव, विनीत यादव आदि मौजूद रहे।

You cannot copy content of this page