विपक्ष को भाजपा सरकार के साढ़े 3 साल के विकास कार्यों से सीख लेनी चाहिए : मनोहर लाल

Font Size

चण्डीगढ़, 21 मई :  हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि राजनीति मेें बड़ी बात कहने वाले लोग अक्सर अपनी बात को भूल जाया करते हैं, परंतु भारतीय जनता पार्टी का नेता व कार्यकर्ता नि:स्वार्थ भाव से काम करता है, जो कहता है, वह करता है। लोकतंत्र के अनुसार जनता को सर्वोपरि समझकर भारतीय जनता पार्टी आगे बढ़ी है। विपक्ष के लोगों को हरियाणा सरकार के साढ़े 3 साल के विकास कार्यों से कुछ तो सीख लेनी चाहिए।

मुख्यमंत्री आज लोक निर्माण (भवन एवं सडक़ें)विभाग के विश्राम गृह में कार्यकर्ताओं व आम जनता से संवाद कर रहे थे। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा, आप लोगों से वोट के लिए झूठ मत बोलना, अपने सच में विकास कार्य को ही बताना। हमने इतने विकास कार्य करवाए हैं कि हर व्यक्ति, चाहे वह विपक्ष का ही क्यों ना हो, मानने पर मजबूर होगा। उन्होंने करनाल का विधायक होने के नाते जनता से अपील की कि वह चुनावी मौसम के नेताओं से सावधान रहे क्योंकि जो लोग पहले ही कुछ नहीं कर सके तो अब क्या करेंगे।

श्री मनोहर लाल ने कहा कि हमने साढ़े 3 साल के कार्यकाल में करनाल को चहुंमुखी विकास से जोड़ा है। हमारी ओर से अभी विकास का पहिया रूका नहीं है, निरंतर चल रहा है। परंतु चुनावी मौसम के दिनों में कुछ नेता व पार्टियां जाति, धर्म व क्षेत्र के नाम पर लोगों को भ्रमित करने का प्रयास करते हैं। ऐसे लोगों से जनता को सावधान होने की जरूरत है। हम जनता को विकास के नाम पर अपने साथ जोड़ते हैं, जाति, धर्म व क्षेत्र के नाम पर नहीं। उन्होंने कहा कि करनाल की जनता को विपक्ष के नेताओं से भी पूछना चाहिए कि 10 साल में उन्होंने करनाल को क्या दिया।

उन्होंने कहा कि हमने करनाल को नया बस अड्डा दिया, कल्पना चावला मैडिकल कॉलेज के कार्य को पूरा करवाया। हमने ट्रैफिक पार्क, पश्चिमी यमुना नहर पर बाईपास, शहर की सीवरेज व्यवस्था, स्टेडियम में सिंथेटिक ट्रैक, ड्रेनेज व्यवस्था, कर्णताल का सौंदर्यकरण, करनाल को जोडऩे वाले रास्तों का विस्तारीकरण, शहर में सी.सी.टी.वी. कैमरे, रेलवे लाईन पर अंडरपास व फुट ओवर ब्रिज, शहर के पार्कों का करोड़ों रुपये की लागत से सौंदर्यकरण, करनाल को स्मार्ट सिटी में शामिल करवाया, करनाल की शुगर मिल का नवीनीकरण किया। करनाल के 20 वार्डों में करीब 280 करोड़ रुपये की लागत से विकास कार्य करवाए तथा करनाल की बसंत विहार कॉलोनी को वैध करके इस क्षेत्र के लोगों की वर्षों पुरानी मांग को पूरा किया। इतना ही नहीं करनाल की कॉलोनियों को भी वैध किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि हमने बिना किसी भेदभाव के पूरे प्रदेश में समान विकास करवाया है। कोई ऐसा क्षेत्र नहीं, जहां विकास न हुआ हो। उन्होंने कहा कि एक जानकारी के अनुसार पिछले विधायक ने करनाल में 10 साल में कितने कार्य करवाए, वह सब करनाल की जनता के सामने हैं और जो हम करवा रहे हैं, वह सब भी करनाल की जनता देख रही है। अगर हमारा आंकड़ा जोड़ें तो करनाल में 1 हजार करोड़ से भी ऊपर निकल जाएगा। करनाल की जनता को विकास के साथ जुडऩा है, बहकावे के साथ नहीं।

You cannot copy content of this page