26/11 मुंबई आतंकी हमला पाकिस्तान ने ही कराया था :  नवाज शरीफ

Font Size

नई दिल्ली : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने मुंबई हमले को लेकर एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। उन्होंने दावा किया है कि 2008 में मुंबई में हुए सबसे खतरनाक आतंकी हमला पाकिस्तान ने ही कराया था।इससे पहले भारत के इस दावे को पाकिस्तान की तमाम सरकारें और संगठन इसे नकारती रही हैं, लेकिन अब खुद नवाज शरीफ ने इस मामले में बोलकर पाकिस्तान की असलियत को खोलकर रख दिया है।

नवाज शरीफ ने कहा, पाकिस्तान में 3 समानांतर सरकारें चल रही हैं। इस समय भी पाकिस्तान में कई आतंकी संगठन सक्रिय हैं। पाकिस्तानी अखबार को दिए इंटरव्यू में नवाज शरीफ ने कहा, ‘आतंकी संगठन सक्रिय हैं, क्या हमें उन्हें सीमा पार करने और मुंबई में 150 लोगों की हत्या करने की इजाजत दे देनी चाहिए? ‘

 

रावलपिंडी आतंकरोधी अदालत में मुंबई हमलों का ट्रायल लंबित होने का हवाला देते हुए नवाज ने कहा, ‘हमने सुनवाई क्यों नहीं पूरी की?’ बता दें कि पाकिस्तान इस बात से हमेशा इनकार करता रहा है कि 2008 के मुंबई हमलों में उसकी कोई भूमिका है।

नवाज शरीफ को पनामा पेपर केस में सुप्रीम कोर्ट ने पिछले साल 28 जुलाई को दोषी करार दिया था। इसके बाद उन्हें अपना पद छोड़ना पड़ा था। पाकिस्तान इस बात को नकारता रहा कि 2008 के मुंबई अटैक में उसकी कोई भूमिका है। यहां तक कि भारत की ओर से डोजियर और पुख्ता सबूत देने के बाद भी वहां की सरकार ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया।

You cannot copy content of this page