कर्नाटक में 5 बजे तक 64 फीसद वोटिंग

Font Size

राज्य में 2 सीटों पर मतदान स्थगित कर दिया गया

बेंगलुरु : कर्नाटक विधानसभा चुनाव की 222 सीटों के लिए मतदान जारी है. 5 बजे तक कुल 64 फीसद वोट डाले जा चुके हैं. हसन जिले के होलनरसीपुरा में पोलिंग बूथ नंबर 244 से पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा की ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. सुबह से पोलिंग बूथों पर मतदान के लिए लोगों की भीड़ दिखी । 224 विधानसभा सीटों वाले राज्य में 2 सीटों पर मतदान स्थगित कर दिया गया है।

मतदान करने के बाद उन्‍होंने कहा, ‘हमें उम्‍मीद है कि हमारी पार्टी राज्य में सरकार बनाएगी. हमने अच्‍छा काम किया है. इस बीच हुबली के बूथ नंबर 108 पर वीवीपीएटी मशीन में गड़बड़ी के बाद उसे बदला गया है. तीन महीने के धुआंधार चुनावी प्रचार के बाद कर्नाटक में नई सरकार चुनने के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं. मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने फिर से सरकार बनाने का दावा किया है. उन्‍होंने चामुंडेश्वरी में अपना वोट दिया। वह चामुंडेश्वरी और बादामी दो निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ रहे हैं. मतदान 6 बजे तक जारी रहेगा.

इसके अलावा खबर आ रही है कि हेब्बल विधानसभा सीट पर वीवीपैट मशीन में खराबी आने के चलते दोबारा मतदान कराया जाएगा. हुबली के कुछ हिस्सों में बारिश हो रही है, जिसका असर मतदान पर देखा गया .

कर्नाटक में 4.98 करोड़ से अधिक मतदाता हैं जो 2600 से अधिक उम्मीदवारों के बीच से अपने प्रतिनिधियों का चुनाव करेंगे। इन मतदाताओं में 2.52 करोड़ से अधिक पुरुष, करीब 2.44 करोड़ महिलाएं और 4,552 ट्रांसजेंडर शामिल हैं।

You cannot copy content of this page