पंपोर में 55 घंटे चली मुठभेड़ , दो आतंकी ढेर

Font Size

पंपोर : जम्मू व कश्मीर में पंपोर के  एक सरकारी इमारत में घुसे आतंकवादियों से 55 घंटे से भी अधिक वक्त से लगातार जारी मुठभेड़ में दो अब तक आतंकवादी मारे जा चुके हैं. बताया जाता है कि सुरक्षाबलों को इस सात-मंज़िला भवन में प्रवेश करने में सफलता मिल गयी है.

हालाँकि सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को मंगलवार को मार गिराया गया था, जबकि एक को बुधवार को ढेर किया . संकेत है कि अब इमारत में तीसरे संभावित आतंकवादी की खोज हो रही  हैं.

उल्लेखनीय है कि इस इमारत में कश्मीरी युवाओं को वोकेशनल ट्रेनिंग दिया जाता है. इसमें छिपकर बैठे आतंकियों को बाहर निकालने या मारने  में अब तक 50 से ज़्यादा रॉकेट, मशीनगनों तथा अन्य विस्फोटकों का इस्तेमाल करना पड़ा है.

इस मुठभेड़ के आरम्भ में ही सेना का एक जवान ज़ख्मी हो गया था. यहाँ  सेना कि 9 पैरा यूनिट की स्पेशल फोर्स तैनात है. खब्त है कि इसी यूनिट के कमांडो ने पिछले माह पाक अधिकृत कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया था. अधिकारियों को आशंका है कि आतंकियों के पास काफी मात्रा में हथियार तथा गोला-बारूद है. इमारत को कई बार आग लग जाने के बावजूद आतंकवादी बाहर नहीं आए हैं.

अपुष्ट सूत्रों कि ओर से कहा गया है कि आतंकवादियों के कब्ज़े में कोई बंधक नहीं हैं. राज्य में आतंकवादी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद से इस  भवन  में पिछले तीन माह से क्लास आयोजित नहीं की गयी है. सूत्रों का कहना है कि सोमवार सुबह इमारत में घुसे आतंकवादी झेलम नदी में नाव के ज़रिये कश्मीर में घुसने में कामयाब हुए थे.

You cannot copy content of this page