उन्नाव व कठुआ गैंग रेप के आरोपियों को फांसी की सजा हो : सूर्य देव यादव

Font Size

आप कार्यकर्ताओं ने गुड़गांव सेक्टर 4 में मौन कैंडल मार्च निकाला

दोनों मामले की सुनवाई छः माह में पूरी करने की मांग 

आप जिला अध्यक्ष ने कहा, भाजपा राज में बहु बेटियां नहीं हैं सुरक्षित 

उन्नाव व कठुआ गैंग रेप के आरोपियों को फांसी की सजा हो : सूर्य देव यादव 2गुरुग्राम । महिलाओं की सुरक्षा के लिए आम आदमी पार्टी है संवेदनशील। गुरूग्राम जिले के अध्यक्ष सूर्य देव यादव नखरौला एवं पार्टी के समस्त कार्यकर्ताओं ने गुड़गांव सेक्टर 4 में मौन कैंडल मार्च निकाला। साथ ही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के नाम हस्ताक्षर अभियान भी चलाया। सूर्य देव यादव गुड़गांव जिला अध्यक्ष ने सोशल मीडिया फेसबुक पर लाईव द्वारा भी मांग रखी कि बलात्कार के केस फास्ट ट्रैक कोर्ट में जल्दी से जल्दी निपटायें जायें व बलात्कारियों को 6 महीने के अंदर- अन्दर फांसी की सजा सुनाई जाए।

सूर्य देव यादव ने कहां कि भाजपा के राज में अब बहन, बहू-बेटियां, माताऐं कोई भी सुरक्षित नहीं है। ऐसे में भाजपा का “बेटी पढ़ाओ – बेटी बचाओ” नारा पूरी तरह बेमानी सिद्ध हो गया है। अब तो लोगों को अपनी बहन बेटीयों के घर से बाहर निकलने पर भी डर लगने लगा है। देश में कठुआ और उन्नाव जैसे संवेदनशील गैंगरेप मामलों के बावजूद भी बलात्कारियों के हौसले इतने बुलंद है कि आए दिन कोई ना कोई बलात्कार की घटनाएं सामने आ रही है। आज फरीदाबाद में 6 साल की मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया। अब बलात्कारियों को सरकार का कोई भय नहीं रहा है। बलात्कार की घटनाओं को रोकने के लिए केन्द्र सरकार कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है।

बहन बेटियों की सुरक्षा के गंभीर मामले पर बलात्कारियों को 6 महीने में फांसी की सजा हो जैसे मजबूत कानून की मांग को लेकर पिछले 7 दिनों से दिल्ली महिला आयोग की चेयरमैन स्वाति जयहिंद राजघाट दिल्ली में आमरण अनशन पर बैठी हुई है। प्रधानमंत्री जी द्वारा अचानक देश पर नोटबंदी जैसे हालात तो पैदा किये जा सकते हैं मगर महिलाओं की सुरक्षा के मुद्दे पर एक ठोस कानून बनाने जिसमें बलात्कारियों को 6 महीने के अंदर फांसी की सजा हो ऐसा कानून बनाने में कोई तत्परता दिखाई नहीं दे रही है। उन्होंने हैरानी जताते हुये कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कि इस मामले में खामोशी गम्भीर चिंता का विषय है l

You cannot copy content of this page