सीबीएसई पेपर लीक मामले के आरोपी विक्की गिरफ्तार : सरकार ने दी सफाई

Font Size

नई दिल्ली। सीबीएसई पेपर लीक मामले के आरोपी विक्की को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच उससे पूछताछ कर रही है। मिडिया की खबरों के अनुसार आरोपी दिल्ली के राजेंद्र नगर में विद्या कोचिंग सेंटर के नाम से कोचिंग चलाता है।

जांच से जुड़े अधिकारी ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने सीबीएसई की 12वीं कक्षा का इकनॉमिक्स का पेपर लीक होने के संबंध में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

दूसरी तरफ दिल्ली में आज स्टृडेंट्स और पैरंट्स जंतर-मंतर पर जुटे और पेपर लीक मामले में सीबीएसई के खिलाफ प्रदर्शन किया। पुलिस ने आरोपियों को दबोचना शुरू कर दिया है। पुलिस को शक है कि पेपर लीक के पीछे दिल्ली के कोचिंग सेंटरों का हाथ हो सकता है। गुरुवार दोपहर द्वारका, रोहिणी, राजेंद्र नगर में कोचिंग सेटरों पर छापे भी मारे गए।

केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेस वार्ता आयोजित कर कहा कि पेपर लीक की घटना दुखद है। वह छात्रों और उनके परिजनों की परेशानी को समझते हैं। उन्होंने कहा कि वह खुद भी एक पैरंट हैं। इस घटना से वह भी सो नहीं पाए हैं। पेपर लीक की घटना में शामिल किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस जल्द ही उन्हें गिरफ्तार करेगी।

पेपर लीक से जुड़ी खबरों के संबंध में सीबीएसई ने दसवीं कक्षा के गणित और 12वीं कक्षा के इकनॉमिक्स के पेपर की दोबारा परीक्षा की घोषणा की है जिनकी तारीखों का ऐलान जल्द ही किया जाएगा। सीबीएसई ने अभी तक दोनों एग्जाम की तिथि घोषित नहीं की है. पत्रकारों के सवाल पर सीबीएसई चीफ अनीता करावल ने कहा कि हमने परीक्षा रद्द करने का फैसला स्टूडेंट के हक में लिया है. उन्हें चिंता करने की जरूरत नहीं है.   

सीबीएसई बोर्ड के पेपर लीक हो जाने की वजह से देशभर के 28 लाख बच्चों पर असर पड़ा है।

You cannot copy content of this page