एसएससी पेपर लीक के विरोध में एचएसओ ने कमीशन का पुतला जलाया

Font Size

पेपर लीक होने से युवाओं के भविष्य से हो रहा है खिलवाड़ : हर्ष बामल

छात्र नेता ने सीबीआई से मामले की जांच कराने की मांग की 

हिसार 04 मार्च : हरियाणा जनचेतना मंच की छात्र इकाई एचएसओ ने आज एचएसओ के प्रदेश प्रभारी हर्ष बामल व मंच के युवा जिला अध्यक्ष भूपेंद्र पानू के नेतृत्व में एसएससी की भर्ती हेतु ली जा रही परीक्षाओं में लगातार पेपर लीक होने पर रोष जताते हुए तोशाम रोड पर एसएससी कमीशन का पुतला जलाया। इस मौके पर हर्ष बामल ने कहा कि एसएससी में लगातार धांधलियों के चलते योग्य युवाओं के भविष्य पर प्रश्न चिन्ह लग रहा है जिसके लिए पूरी तरह से एसएससी की कार्यप्रणाली व उसके अधिकारी जिम्मेवार हैं। बार-बार भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक होना साबित करता है कि एसएससी में बड़े स्तर पर भ्रष्टाचार व्याप्त है जिस पर तुरंत एक्शन लिया जाना चाहिए। एचएसओ एसएससी की भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक होने की सीबीआई जांच की मांग करता है ताकि कमीशन की सच्चाई लोगों के सामने आ सके।

हर्ष बामल ने बताया कि फरवरी माह में सी.जी.एल. टायर टू का पेपर लीक हुआ इसके साथ ही एमटीएम का पेपर भी लीक हुआ जिसमें एक पद के लिए लगभग 150 अभ्यर्थी लगातार सीरियल से चयनित हुए जिससे एसएससी की कार्यप्रणाली पर सवाल उठना लाजमी है। सरकार तुरंत इन धांधलियों को रोके व इस मामले की सीबीआई जांच करे ताकि युवाओं का भविष्य दांव पर न लग सके और योग्य युवाओं के साथ अन्याय ना हो।

बामल ने कहा कि वर्तमान सरकार में वैसे ही युवा रोजगार के लिए दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हैं परंतु जब कोई युवा नौकरी के लिए पूरी तैयारी करके परीक्षा में बैठता है तो पेपर लीक होने के चलते या तो वह परीक्षा रद्द कर दी जाती है या फिर उसकी जगह कोई अयोग्य अभ्यर्थी ले लेता है। युवाओं के साथ हो रही इस धोखेबाजी पर एसएससी तुरंत रोक लगाए और अपनी कार्यप्रणाली में सुधार कर भ्रष्टाचार को रोके।

इस मौके पर हर्ष बामल व भूपेन्द्र पानू के अलावा एचएसओ जिला प्रधान सचिन दुहन, परमजीत सहरावत, गौरव पांडे, कमल गौड़, भावुक, प्रदीप कौशिक, मनजीत पंडित, राजबीर नैन, मनोज नैन, अभिषेक बूरा सहित अनेक एचएसओ कार्यकर्ता मौजूद थे।

You cannot copy content of this page