यूथ संगठन नाराज, कोर कमिटी से सहमत नहीं

Font Size

डीगरहेडी महापंचायत मामला

महापंचायत रद्द करने से यूथ बिफरे

यूनुस अलवी

मेवात: डीगरहेडी मामले के पीडित परिवार को इंसाफ दिलाने के मकसद को आठ अक्तुबर को प्रस्तावित महापंचायत को सीएम के प्रतिनिधिमंडल से बातचीत करने के बाद बार एसोसिएशन मेवात और इलाके के नेता व बुद्धिजीवि वर्ग द्वारा रद्द किये जाने से नाराज चल रहे मेवात के यूथ ने शुक्रवार को गांव भादस में अहम बेठक की। बेठक में यूथ टीम से जुडे करीब 40 सदस्यों ने भाग लिया। करीब चार घण्टे तक चली युवाओं की बेठक में फैंसला लिया गया कि वे भी बार और कोर कमेठी के फैंसले से सहमत हैं। अब मेवात का कोई यूथ सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन और पंचायत नहीं करेगा। साथ ही यूथ ने चतावनी देते हुऐ कहा कि अगर सरकार ने उनकी सभी मांगे तय समय के अंदर नहीं मानी तो मेवात का युवा फिर किसी की बात नहीं सुनेगा और लाखों कि संख्या में महाप्रदर्शन करने को मजबूर होगा।

युवा संगठन के सदस्य वली मोहम्मद, बुरहान मोहम्मद, रहीश और अलताफ डीके, अकरम ने कहा कि महापंचायत को कामयाब बनाने के लिये युवाओं ने दिन रात मेहनत की थी। महापंचायत से मात्र दो दिन पहले उसे रद्द करना युवाओं को अच्छा नहीं लगा था जिसकी वजह से युवाओं ने 8 अक्तुबर को महाप्रदर्शन करने का फैंसला जल्द बाजी में लिये था। प्रदर्शन करें या ने करें इस बारे में युवाओं कि शुक्रवार को भादस में एक अहमद बेठक हुई जिसमें काफी सौच विचार के साथ फैंसला लिया गया कि मेवात का युवा संगठन कोर कमेठी और मेवात बार के साथ है।

गौरतलब है कि गत 24-25 अगस्त कि रात्री तावडू खण्ड के गांव डीगरहेडी में एक परिवार की दो बेटियों के साथ कुछ दरिंदों नें गैंग रेप ही नहीं किया बल्कि उनके मामा -मामी कि निर्मम हत्या कर दी और उनके चाचा और पिता को गंभीर रूप से घायल कर दिया था लाखों रूपये कि घर में लूटपाट भी की थी। इस मामले को सीएम द्वारा मामूली घटना बताये जाने और सीएम द्वारा आश्वासन दिये जाने के बावजूद मांगे पूरी ने करने से लोगों में नारजगी थी जिसकी वजह से इसके विरोध में आठ अक्तुबर को महापंचायत रखी गई थी। लेकिन अब सरकार ने सभी मांगे मान ली है इस वजह से आठ अक्तुबर को होने वाली महापंचायत रद्द कर दी गई है। इसके लिये मेवात यूथ ने भी अपना समर्थन दे दिया है।

इस मौके पर अकरम मालब, ताहिर, इरशाद, आरिफ, बुरहान मोहम्मद सलंबा, नसीर रहपुआ, अलताफ डीके रहीश पल्ला, वली मोहम्मद छारौडा, अब्बास और उबेदुर रहमान सहित काफी युवा मौजूद रहे।

You cannot copy content of this page