अशोक तंवर व हुड्डा समर्थकों में मारपीट, तवर घायल

Font Size

नई दिल्ली: हरियाणा कांग्रेस के प्रमुख अशोक तंवर और भूपिंदर सिंह हुड्डा के समर्थकों के बीच गुरुवार देर शाम जम कर लाठियां चलीं. एक दूसरे पर दोनों गुटों ने जानलेवा हमला बोल दिया. इसमें प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर बुरी तरह घायल हो गए. उन्हें अस्पताल में भर्ती करया गया है. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी देखने अस्पताल पहुंचे .

कांग्रेस पार्टी के एक नेता जों वहां मौजूद थे ने अपना नाम नहीं छपने की शर्त पर बताया कि तंवर और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा के समर्थकों ने एक दूसरे पर लाठियों से से हमला बल दिया.

उनके नुसार दोनों ही गुट अपने अपने नेता का पोस्टर सेंट्रल दिल्ली के भैरों मंदिर के नजदीक लगाना चाहते थे एक दूसरे ने विरोध किया. इस पर बात बढती गयी और गली गलोच होते होते यह झड़प मारपीट में तब्दील हो गया. खबर है कि तंवर को सिर और शरीर के अन्य हिस्सों पर चोटें आई हैं. उन्हें इलाज के लिए आरएमएल अस्पताल ले जाया गया है.

उल्लेखनीय है गुरुवार को ये दोनों ही गुट के लोग यहां राहुल की किसान यात्रा के आने का इंतजार कर रहे थे. दोनों में अपना वर्चस्व दिखने कि होड़ लग गयी थी. दोनों ही गुटों ने झंडे के डंडों का उपयोग एक दूसरे पर जानलेवा हमले करने में जमकर किया.

जाहिर है मारपीट कि इस घटना ने पार्टी में अंतर कलह को पूरी तरह उजागर कर दिया है. इससे सन्देश स्पष्ट है कि हुड्डा गुट अब भी पार्टी पर अपना कब्ज़ा करने को अमदा है जबकि अशोक तवर गुट पार्टी पर पकड़ बनाने का जद्दोजहद कर रहा है.

बताया जाता है कि इस झड़प में अशोक तंवर ने बीच-बचाव करना चाहा तो उन पर भी लाठी से वार कर दिया गया। झड़प में कई समर्थक घायल हुए हैं। चोटिल होने के बाद तंवर को राममनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती करवाया गया। कुछ देर बाद ही राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस नेता कमलनाथ और दीपेंद्र हुड्डा अशोक तंवर से मिलने आरएमएल अस्पताल पहुंच गए। कमलनाथ ने कहा कि कई लोगों को गंभीर चोट आई है। यह बहुत ही शर्मनाक घटना है। सोनिया जी और राहुल जी काफी नाराज़ हैं। अब कानूनी कार्रवाई तो चलेगी ही, साथ ही पार्टी की तरफ से भी एक्शन लिया जाएगा।

 

You cannot copy content of this page