भारतीय किसान यूनियन (अन्नदाता) ने किसानों की 22 सूत्रीय मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा

Font Size

राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्ण पंडित के नेतृत्व में किसानों ने यमुना एक्सप्रेस वे प्लाजा जेवर के पास प्रदर्शन किया 

अवैध टोल वसूली तत्काल बंद करने की मांग की 

64.7 प्रतिशत मुआबजा भी दिलाने का ज्ञापन दिया 

भारतीय किसान यूनियन (अन्नदाता) ने किसानों की 22 सूत्रीय मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा 2जेवर (5 जनवरी) :  किसानों की समस्या को लेकर मुखर हुई संस्था भारतीय किसान यूनियन (अन्नदाता) ने आज जेवर टोल पर किसानों की पंचायत का आयोजन किया. पंचायत में विभिन्न क्षेत्रों से शामिल हुए सैकड़ों किसानों की मौजूदगी में 22 सुत्रीय मांग पर विचार विमर्श किया गया. राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्ण पंडित के नेतृत्व में किसानों ने अपनी मांगों को लेकर लेकर ज्ञापन दिया. किसानों की मूल समस्याओं को लेकर यमुना एक्सप्रेस वे प्लाजा जेवर के पास विशाल धरना व प्रदर्शन का भी आयोजन किया गया .

भारतीय किसान यूनियन (अन्नदाता) की ओर से जेवर तहसीलदार ब जेवर थाना अध्यक्ष और जे पी के अधिकारियों को 22 सुत्रीय मांग सम्बन्धी ज्ञापन दिया गया. ज्ञापन में यूनियन की ओर से जेवर टोल पर हो रहे अबैध टोल बसूली का पुरजोर विरोध करते हुए इस पर तत्काल रोक लगाने की मांग की गयी. किसानों के साथ हो रहे इस अन्याय से सभी परेशान हैं.

इसके अलावा यूनियन ने किसानों को जमीन अधिग्रहण पर 64%अतिरिक्त  मुआबजा देने की मांग की. उनका कहना था कि किसानों के पास आजीविका का एक मात्र साधन खेती है और जमीन उनसे छीन जाने की बाद वे भूखों मरने को मजबूर है. ऐसे में उनकी जमीन का मुआबजा बढाने पर बल दिया.

ज्ञापन में क्षेत्रीय ग्राम प्रधानों को टोल टैक्स से छूट दी जाये, किसानों को आधार कार्ड देख कर टोल वसूली से छुट दी जाए. इसके अलावा जे पी ग्रुप और यमुना विकास प्राधिकरण ने अभी तक किसानों को 64.7 प्रतिशत मुआबजा नहीं दिया है. यह राशी दिलाई जाए.

अधिकारियों ने टोल वसूली पर तत्काल रोक लगाने का आदेश जारी किया जबकि  अन्य सभी मांगों को लेकर जल्द से जल्द कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

You cannot copy content of this page