कैसे हुई कुलभूषण जाधव से उनकी मां और पत्नी की मुलाक़ात ?

Font Size

दिल्ली : अंततः पाकिस्तान की जेल में बंद अपहृत कुलभूषण जाधव से उनकी मां और पत्नी ने आज कड़ी सुरक्षा के बीच पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के कार्यालय में मुलाकात की। लेकिन यह मुलाक़ात शीशे की दीवार के बीच करवाई गयी जहाँ जाधव और उनके परिवार दोनों इस पार और उस पार थे. खबर है कि दोनों की बातचीत इंटरकॉम के जरिए कराई गई। उनकी पत्नी और मां आज ही इस्लामाबाद पहुंचे और मुलाकात के बाद आज ही फिर वापस लौट आयेंगे। जाधव को कथित तौर पर जासूसी के आरोप में पाकिस्तान ने अपहरण कर जेल में रखा हुआ है.

मिडिया की खबर के अनुसार आज कुलभूषण की मां और पत्नी इस्लामाबाद पहुंचे के बाद पाकिस्तान में भारत के डिप्टी हाई कमिश्नर जे पी सिंह के साथ पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय पहुंचे। इस्लामाबाद में मुलाकात के लिए जाने से पहले परिवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया . उन्होंने कहा कि वे चाहते हैं पीएम की कोशिश से जाधव जल्द देश लौटे।

उल्लेखनीय है कि 47 वर्षीय कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने कथित जासूसी और आतंकवाद के आरोप में अप्रैल में मौत की सजा सुनाई थी। इसको लेकर भारत व पाकिस्तान का रिश्ता बेहद  नाजुक मोड़ पर पहुँच गया था. भारत का कहना है कि जाधव को पाकिस्तान ने ईरान से अपहृत कर झूठा आरोप लगाया है जबकि पाकिस्तान उसे जासूसी व आतंवाद का आरोपी बता रहा है. इसको लेकर भारत ने अंतर्राष्ट्रीय आदालत का दरवाजा भी खटाखटाया जहाँ भारत को बड़ी कामयाबी मिली और उसकी फांसी की सजा पर रोक लगी.

अब भारत सरकार की अथक कोशिश के बाद पाकिस्तान ने मानवीय आधार पर जाधव की पत्नी और मां को जाधव से मिलने की अनुमति दी . बताया जाता है कि भारत ने पाकिस्तान से पत्नी के साथ मां को भी एक भारतीय राजनयिक के साथ जाधव से मिलने देने की अनुमति मांगी थी.

यह खबर भी पढ़ें :  ट्रैफ़िक नियमों को समझाने के लिए शांता क्लॉज बनी गुरुग्राम पुलिस !

ट्रैफ़िक नियमों को समझाने के लिए शांता क्लॉज बनी गुरुग्राम पुलिस !

You cannot copy content of this page