पुलिस शहीद फाऊंडेशन हरियाणा को राष्ट्रीय रत्न अवार्ड

Font Size

फाऊंडेशन के संयोजक एडवोकेट आर एल शर्मा व उनकी टीम को करनाल क्लब में दिया सम्मान 

राष्ट्रीय रत्न अवार्ड देश के विभिन्न राज्यों से आए 125 विभुतियों को दिया गया

कार्यक्रम का आयोजन बाबा साहब डा. भीमराव अम्बेडकर के महानिर्वाण दिवस पर किया गया 

गुरूग्राम। पुलिस शहीद फाऊंडेशन हरियाणा को राष्ट्रीय रत्न अवार्ड से सम्मानित किया गया। राष्ट्रीय रत्न अवार्ड सम्मान को ग्रहण करने के लिए फाऊंडेशन के संयोजक एडवोकेट आर एल शर्मा व उनकी टीम करनाल क्लब में आयोजित राष्ट्रीय स्तर के सम्मान समारोह में पहुंचे थे। सम्मान समारोह का आयोजन प्रतिमा रक्षा सम्मान संस्था द्वारा किया गया था, जिसमें वरिष्ठ समाजसेवी और करनाल के सांसद अश्विनी चौपड़ा की धर्मपत्नी किरण शर्मा चौपड़ा के साथ-साथ करनाल की मेयर रेनू बाला गुप्ता तथा मिस यूनिवर्स-2017 अनुपमा शर्मा विशेष रूप से उपस्थित थी।

राष्ट्रीय रत्न अवार्ड विशेष रूप से देश के विभिन्न राज्यों से आए 125 विभुतियों को दिया गया, जिन्होंने समाज कल्याण के क्षेत्र में अपने-अपने स्तर पर सामाजिक कार्य किए हैं। पुलिस शहीद फाऊंडेशन हरियाणा के संयोजक आर एल शर्मा एडवोकेट को यह सम्मान उनके समाजिक कार्यों, जिसमें पुलिस वैलफेयर से संबंधित कार्य, श्रमिक और उद्योगों के बीच समन्वय स्थापित करके औद्योगिक शांति को बनाना और समाज के गरीब और असहाय तबके के लोगों को नि:शुल्क कानूनी सहायता व स्वास्थ्य सहायता प्रदान करना है।

श्री शर्मा को सम्मान देते हुए कार्यक्रम की मुख्य अतिथि किरण शर्मा चौपड़ा ने कहा कि पुलिस शहीद फाऊंडेशन देश की पहली ऐसी संस्था है, जो पुलिस वैलफेयर के कार्य बखूबी से निभा रही है। इससे ना केवल पुलिस का मनोबल बढ़ेगा, बल्कि जनता का पुलिस के प्रति विश्वास भी स्थापित होगा।

कार्यक्रम का आयोजन भारत के संविधान निर्माता बाबा साहब डा. भीमराव अम्बेडकर के महानिर्वाण दिवस के अवसर पर किया गया और यह राष्ट्रीय रत्न अवार्ड बाबा साहब को ही समर्पित था। कार्यक्रम में एक बच्ची द्वारा प्रस्तुत किए गए सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान बच्चियों के उत्थान के लिए फाऊंडेशन की ओर से 2500 रूपए की प्रोत्साहन राशि दी गई।

राष्ट्रीय रत्न अवार्ड सम्मान ग्रहण करते समय फाऊंडेशन के महासचिव दीपक मैनी, कोषाध्यक्ष राकेश बत्रा, वरिष्ठ सदस्य राजकुमार त्यागी, कृष्ण कुमार गांधी, गुंजन मेहता, फाऊंडेशन के रोहतक से वरिष्ठ सदस्य दयाचन्द भारद्वाज व श्रीओम शर्मा विशेष रूप से समारोह में उपस्थित रहे।    

You cannot copy content of this page