मेरे खिलाफ षड्यंत्र रचे गए परंतु क्षेत्र की जनता ने साथ दिया : राव इन्द्रजीत

Font Size

केन्द्रीय मंत्री ने कहा , पांच वर्ष बाद देंगे विकास कार्यों का हिसाब 

नखरौला में नवनिर्मित खेल परिसर व ग्राम सचिवालय का लोकार्पण किया

 
मेरे खिलाफ षड्यंत्र रचे गए परंतु क्षेत्र की जनता ने साथ दिया : राव इन्द्रजीत 2

सुभाष चौधरी /प्रधान संपादक 

गुरुग्राम, 07 नवंबर। केंद्रीय योजना, रसायन एवं उर्वरक राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह आज अपने राजनीतिक विरोधियों पर जम कर बरसे.  उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की सरकार से तीन वर्ष के कार्यों का हिसाब मांगने वालों पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी ने 5 वर्ष पूरे होने पर सरकार के कामकाज की रिपोर्ट जनता रखने का वायदा किया है लेकिन जो लोग अपने दस साल का हिसाब नहीं दे सके उन्हें हमसे पूछने का कोई हक़ नहीं है. उन्होंने कहा कि मेरे खिलाफ षड्यंत्र रचे गए परंतु मेरे पीछे क्षेत्र के लोग थे, मेरी पीठ मजबूत थी इसलिए मैं मजबूती से खड़ा हूं, नहीं तो धराशायी हो गया होता
 
राव इंद्रजीत सिंह आज गुरुग्राम जिला के गांव नखरौला में लगभग 1 करोड़ 32 लाख  से नवनिर्मित खेल परिसर तथा ग्राम सचिवालय का लोकार्पण करने पहुंचे थे। उन्होंने गांव में मारूति सुजुकि इंडिया लिमिटिड द्वारा कॉर्पोरेट सोशल रिस्पोंसिब्लिटी के तहत लगाए गए स्वच्छ पेयजल प्रोजैक्ट का भी उद्घाटन किया तथा एक सामुदायिक केंद्र की आधारशिला रखी। 
 
इस मौके पर उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि आज वे वोट मांगने नहीं आए हैं लेकिन पांच वर्ष के कार्यकाल में यदि अच्छा काम हुआ हो तो मै आपके वोट का हकदार हूं अन्यथा नहीं। उन्होंने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार ने जन कल्याण की बहुत सारी योजनाएं बनाई व लागू की हैं। इन योजनाओं को अमलीजामा पहनाने के लिए अभी दो वर्ष का समय और बचा है। राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि 5 वर्ष पूरे होने पर जनता को विकास कार्यों का हिसाब देंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र की जनता कहेगी तो वे अगला चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने लोगों से मुखातिब होते हुए कहा कि आपके भरोसे ही हम चुनाव लड़ते हैं। 
 
उन्होंने कहा कि लोग मुझे राजा कहकर बुलाते हैं परंतु मैं तो आपका हमसफर हूं। लोकतंत्र में राजा मतों की पेटी से निकलते हैं। राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि मेरे खिलाफ षड्यंत्र रचे गए परंतु मेरे पीछे क्षेत्र के लोग थे, मेरी पीठ मजबूत थी इसलिए मैं मजबूती से खड़ा हूं, नहीं तो धराशायी हो गया होता। उन्होंने किसी का नाम लिए बगैर कहा कि आज ये कहा जा रहा है कि जिला परिषद के उपाध्यक्ष संजीव लोकदल के हैं और दूसरे भी किसी और पार्टी के हैं। राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि मुझे राजनीति में 40 साल हो गए हैं और इस दौरान जो लोग मेरे साथ जुड़े, मैंने उन्हें नहीं छोड़ा या उन्होंने मुझे नहीं छोड़ा तो इसमें मेरा क्या कसूर है।
 
गुरुग्राम को हरियाणा प्रदेश की आर्थिक राजधानी बताते हुए राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि यह औद्योगिकीकरण की वजह से ही संभव हुआ है। उन्होंने कहा कि मारूति कंपनी ने अन्य ऑटोमोबाइल कंपनियों से कहीं आगे है और उसका सीएसआर फण्ड कितना होगा, इसका आप अंदाजा लगा सकते हैं। उस फण्ड से गुरुग्राम जिला के गांवों में काफी विकास हो सकता है। उन्होंने कहा कि मारूति कंपनी में सन 2012 में हड़ताल हुई और उस समय हड़ताल के लिए जो दोषी ठहराए गए उनमें एक भी व्यक्ति गुरुग्राम, महेंद्रगढ़ या मेवात जिला से नहीं था। उन्होंने कहा कि यदि इन जिलों के व्यक्तियों को नौकरी लगाते तो हड़ताल ही नहीं होती। राव इंद्रजीत सिंह ने जनता की तरफ से मारूति सहित सभी कंपनियों का आह्वान किया कि वे हमारे बच्चों को रोजगार दें। साथ ही उन्होंने कहा कि वे राज्य सरकार से भी आग्रह करेंगे कि इस क्षेत्र के युवाओं के कौशल विकास के लिए कारगर कदम उठाए। 
 
उन्होंने ग्रामीणों की मांग पर अनुसूचित जाति की चौपाल के लिए 10 लाख रूपए देने की घोषणा की। गांव की पेयजल आपूर्ति के लिए उन्होंने जनस्वास्थ्य विभाग के अधीक्षण अभियंता प्रदीप कुमार को 10 हजार की आबादी के हिसाब से पर्याप्त व्यवस्था करने के आदेश दिए। गांव का स्कूल अपग्रेड करने की मांग के संबंध में राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि फरवरी-मार्च में इस बारे में उन्हें ध्यान दिलाएं, वे इसे पूरा करवाने का भरपूर प्रयास करेंगे। इसी प्रकार गांव नखरौला में उपलब्ध 12 एकड़ पंचायती जमीन पर नर्सिंग कॉलेज खोलने  के सुझाव पर सहमति बनी। 
 
इससे पहले अपने विचार रखते हुए पटौदी की विधायक बिमला चौधरी ने कहा कि गांव नखरौला में बहुत विकास के कार्य हुए हैं जिसका श्रेय राव इंद्रजीत सिंह को जाता है। उन्होंने स्वयं को जनता की सेविका बताते हुए कहा कि वे मरते दम तक लोगों की सेवा करती रहेंगी। साथ ही उन्होंने कहा कि अबकि बार नगर निगम की पूरी टीम महिलाओं की बनी है और महिलाओं को सम्मान देने के लिए उन्होंने राव इंद्रजीत सिंह का आभार जताया।
 
कार्यक्रम में अपने विचार रखते हुए अनिल यादव चक्करपुर ने राव इंद्रजीत सिंह को राजा राव इंद्रजीत सिंह कहकर पुकारा और कहा कि गुरुग्राम नगर निगम का पहला मेयर सन 2011 में विमल यादव भी राव इंद्रजीत सिंह के आशीर्वाद से बने थे और अबकि बार भी राव इंद्रजीत सिंह के प्रताप से मेयर तथा डिप्टी मेयर बने हैं। कार्यक्रम में अनिल यादव को डिप्टी मेयर कहकर पुकारा जा रहा था जिस पर उन्होंने कहा कि वे तो डिप्टी मेयर पति हैं। पहले वे पार्षद पति थे। उन्होंने जमकर राव इंद्रजीत सिंह की तारीफ की और कहा कि इस क्षेत्र के हित राव इंद्रजीत सिंह के हाथों में ही सुरक्षित है। उन्होंने लोगों से अपील की कि आप जितना राव इंद्रजीत सिंह को मजबूत करेंगे भाजपा इन्हें उतना ही ज्यादा महत्त्व देगी। उन्होंने लोगों से कहा कि वे राव इंद्रजीत सिंह को समर्थन दें ताकि वे आगे बढते रहें और हरियाणा के हितों की रक्षा कर सकें। 
 
ग्रामीणों की ओर से सरपंच संजम यादव ने केंद्रीय मंत्री का स्वागत किया और मांग पत्र रखा। कार्यक्रम में ग्रामीणों ने राव इंद्रजीत सिंह को पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया। इस अवसर पर मारूति सुजुकि के महाप्रबंधक जीपी चड्डा ने बताया कि क्षेत्र के 10 गांवों में मारूति द्वारा सीएसआर के तहत आर ओ प्लांट लगाए जा रहे हैं जिनके रख-रखाव की जिम्मेदारी भी 10 वर्ष तक कंपनी की रहेगी। कार्यक्रम में राव इंद्रजीत सिंह ने गांव नखरौला के अमन भारद्वाज को भारोतोलन में विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर लाने पर सम्मानित किया।
 
इस अवसर पर नगर निगम की मेयर मधु आजाद, अनिल यादव चक्करपुर, हरियाणा कर्मचारी चयर आयोग के सदस्य प्रो. हंसराज यादव, रेलवे सलाहकार बोर्ड के सदस्य संजय त्यागी, जिला परिषद के उपाध्यक्ष संजीव, जिला परिषद की पार्षद सोनिया यादव, वीरेंद्र यादव, सतीश यादव कन्हैई, भूपेंद्र पारासोली, सुशील चौहान, नीरज यादव, लक्ष्मन यादव, रवि, जिला परिषद पार्षद सुनील व सुनीता सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित 

You cannot copy content of this page