शिक्षा मंत्री ने की गांव बीसर अकबरपुर मेेेें महाविद्यालय बनाने की घोषणा

Font Size

ताबडू, 29 अक्तूबर :  हरियाणा के शिक्षा मंत्री राम बिलास शर्मा ने नूंह के गांव बीसर अकबरपुर मेेेें एक महाविद्यालय बनाने की घोषणा की, जिसके लिए बीसर अकबरपुर की पंचायत ने 30 एकड़ जमीन दी है। श्री शर्मा आज नूंह जिला के तावडू़ उपमंडल में स्थित बीसर अकबरपुर गांव में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के अपग्रेडशन के अवसर पर विद्यार्थियों व ग्रामवासियों को संबोधित कर रहे थे.  

उन्होंने कहा कि हरियाणा में विद्यार्थियों की पढ़ाई अनवरत जारी रखने व गुणवत्तापरक शिक्षा देने के लिए प्रदेश सरकार कृत संकल्प है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि हरियाणा सरकार विद्यार्थियों की पढ़ाई को लेकर काफी गंभीर है, इसके मद्देनजर गांव बीसर अकबरपुर के स्कूल को अपग्रेड करके 12वीं तक किया गया है, जिससे की गांव व आस-पास के गांवों के बच्चों को पढ़ाई के लिए कही बाहर ना जाना पडे। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने एक ही बटन से प्रदेश भर के लगभग 44 हजार अध्यापकों का तबादला किया जिससे ज्यादातर स्कूलों में अध्यापक पहुंच गए है।

उन्होंने बताया कि आगामी 26 नंवबर तक हरियाणा में कोई भी विद्यार्थी बिना अध्यापक के व कोई अध्यापक बिना विद्यार्थी के नही रहेगा। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने लड़कियों के लिए परिवहन सुविधा व लड़कियों के कॉलेज व कई प्रकार की अन्य सुविधाएं प्रदान की है। शिक्षा मंत्री ने विपक्ष पर प्रहार करते हुए कहा कि पहले देश व प्रदेश में भृष्टाचार चरम सीमा पर था। पिछली सरकारों में हर वर्ग दुखी व परेशान था, लेकिन देश में प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी व प्रदेश में मुख्यमंत्री  मनोहर लाल की सरकार बनी है तब से देश व प्रदेश में भष्टाचार लगभग समाप्त हो गया है। अब सरकारी नौकरियां योग्यता के आधार पर बिना किसी सिफारिश के मिलती है।   

इस अवसर पर सोहना के विधायक तेजपाल तंवर, उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा, तावडू़ के एसडीएम प्रशांत पंवार, जिला शिक्षा अधिकारी दिनेश शास्त्री, व गांव की सरपंच मायादेवी व उनके पति राजू मुख्य रुप से उपस्थित थे।

Suvash Chandra Choudhary

Editor-in-Chief

You cannot copy content of this page