मेवात के लोग दहेज के खिलाफ खड़े होने को तैयार हैं : शबाना खान

Font Size

: गांव टपकन में तीन दिवसीय सहेली संस्था का समापन कार्यक्रम आयोजित किया गया

 यूनुस अलवी

मेवात :     सहेली संस्था की राष्ट्रीय संयोजिका शबाना खान ने कहा कि मेवात इलाके में भले ही दहेज के अधिक मामले सबसे ज्यादा होते हैं लेकिन यहां लोग और युवा चहाते हैं कि दहेज के खिलाफ मुहिम चलाई जाऐ जिससे दहेज की शिकार होने वाली बेटियों को इससे बचाया जा सके। उन्होने ये विचार नूंह खंड के गांव टपकन में अपने तीन दिवसीय दौरे के समापन शमारोह में व्यक्त किऐ। गांव में सहेली संस्था की रास्ट्रीय संयोजिका शबाना और उनकी पूरी टीम को समाज सेवक मोहम्मद असलम व समाज सेवक इमरान चीकु ने फूल मालाओं और शोल भेंट कर जोरदार स्वागत किया गया।
 
   दहेज नहीं शिक्षा के बेटी का अधिकार मुहिम के मेवात दौरे के आखिरी दिन गांव टपकन में बोले हुऐ शबाना खान ने कहा कि मेवात क्षेत्र से दहेज प्रथा को खत्म किस तरीके से किया जाए उसके लिए यह मुहिम चलाई गई पिछले 3 दिनों से लगातार सहेली संस्था की पूरी टीम मेवात में काम कर रही है। उन्होने कहा कि पिछले तीन दिनों में उसने देखा की मेवात के लोग दहेज के खिलाफ है और युवाओं में भारी जौश देखने को मिला है।
 
   शबाना खान ने कहा कि वह जल्द ही फिर से पूरी टीम के साथ मेवात आऐगीं और एक योजना बंद्ध तरीके से मेवात इलाके में दहेज के खिलाफ मुहिम चलाई जाऐगी। उन्होने कहा कि मेवात में दहेज के खिलाफ मुहिम में उलेमा, राजनेता, समाजसेवी और सरपंच व चौधरियों को आगे आना होगा तभी मेवात से इस बुराई को समाप्त किया जा सकता है।
 
   इस मौके पर गांव के लोगों और आसपास से आऐ प्रमुख समाजेवी वे चौधरियों ने सहेली संस्था की राष्ट्रीय संयोजिका शबनम खान को विश्वास दिलाया की वे उनकी मुहिम को आगे बढाने में तन-मन-धन से साथ देंगे।
 
   इस अवसर पर सहेली शबाना राष्ट्रीय संयोजिका और फिरोज खान, रमजान चौधरी ,सद्दीक मेव,हाजी अख्तर काटपुरी ,जिला पार्षद तारीफ खुर्शीद, वाजिद अली सेकेट्री, आसिफ नंगली, अबु बुरहान, इतिहासकार सद्दीक मेव, शकील अहमद फिरोजपुर नमक, हसीन अहमद फिरोज़पुर नमक, आरिफ टाई, लियाकत अली ,नसीम अहमद, तस्लीम पलड़ी, मोहम्मद असलम ,सरपंच साहब ताज मोहम्मद ,ताहिर हुसैन ,इकराम खान ,पूर्व सरपंच रहमत, उस्मान, आलम ,राजमून खान,अब्दुल रजाक सहित काऊपी प्रमुख लोग मौजूद रहे ।

You cannot copy content of this page