राव नरबीर ने गांव वजीरपुर के विकास कार्यों के लिए एक करोड़ रु. देने की घोषणा की

Font Size

पटौदी रोड को नेशनल हाईवे घोषित करवाने की कोशिश 

फुटबाल प्रतियोगिता में विनोद क्लब वजीरपुर की टीम ने चैंपियनशिप जीती

विजयी टीम को राव नरबीर ने 71,000 रुपए तथा ट्रॉफी भेंट की

गुरूग्राम 30 सितंबर : हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने आज गांव वजीरपुर की पंचायत को विकास कार्यों के लिए एक करोड़ रुपए की राशि देने की घोषणा की । वे आज गांव वजीरपुर में दशहरा दिवस फुटबाल प्रतियोगिता के पुरस्कार वितरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे । उन्होंने ग्रामीणों को दशहरा पर्व की बधाई दी और कहा कि यह पर्व असत्य पर सत्य की जीत तथा बुराई पर अच्छाई की विजय का प्रतीक है । उन्होंने कहा कि दशहरे के दिन हम वर्षों से रावण को जलाते आ रहे हैं लेकिन हम राम नहीं बन पाए, ऐसा क्यों , हमें इसका का आत्मविश्लेषण करना चाहिए । हमे विचार करना चाहिए कि क्या हम भगवान राम के बताए मार्ग पर चल पाए हैं ।

उन्होंने कहा कि इस पर हम सभी विचार करेंगे तो समाज में सुधार अवश्य होगा । उन्होंने कहां की चुकि गांव वजीरपुर की आबादी 3000 से अधिक है इसलिए राज्य सरकार की नीति के अंतर्गत इस गांव को विकास कार्यों के लिए एक करोड़ रुपए की राशि दी जाएगी । साथ ही उन्होंने कहा कि 33 करम के रास्तों को पक्का किया जाएगा और सड़कों की मरम्मत की जाएगी । उन्होंने बताया कि वजीरपुर से फरुखनगर जाने के रास्ते में दो लेन के फ्लाईओवर का निर्माण किया जा रहा है जिसे अब चार लेन का बनाया जाएगा ।

राव नरबीर सिंह ने कहा कि पटौदी रोड को नेशनल हाईवे घोषित करवाने के लिए भी वे प्रयासरत है और वह सड़क भी चार प्लेन की बन गई है । अब वजीरपुर से फर्रुखनगर के मार्ग में बचे हुए सड़क के टुकड़े को भी चार लेन का बनाया जाएगा ताकि इस रूट पर आवागमन सुचारु हो सके । उन्होंने फुटबॉल प्रतियोगिता का जिक्र करते हुए कहा कि उन्हें यह जानकर प्रसन्नता हुई है कि पिछले 35 वर्षों से यह प्रतियोगिता इस गांव में आयोजित की जा रही है और पहली बार किसी राजनीतिक व्यक्ति को इस प्रतियोगिता के पुरस्कार वितरण समारोह में आमंत्रित किया गया है । उन्होंने जीतने वाली टीमों को बधाई दी और जो किसी कारणवश जीत नहीं पाए उनका मनोबल बढ़ाया । राव नरबीर सिंह ने कहा कि मैदान चाहे राजनीति का हो या खेल का , मैदान में उतरना जरूरी है, परिणाम परमात्मा के हाथ में है । गांव के सरपंच शेर सिंह चौहान द्वारा रखी गई मांगों का उल्लेख करते हुए राव नरबीर सिंह ने कहा कि गांव वजीरपुर का राजकीय मिडिल स्कूल 12वीं तक तभी अपग्रेड हो पाएगा जब इसमें पढ़ने वाले बच्चों की संख्या पर्याप्त होगी । उन्होंने कहा कि पहले भी उन्होंने इस स्कूल को अपग्रेड करवाने का प्रयास किया था लेकिन कम संख्या की वजह से यह नहीं हो पाया । इससे पहले ग्रामीणों ने राव नरबीर सिंह को पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया ।

प्रतियोगिता में विनोद क्लब वजीरपुर की टीम ने चैंपियनशिप जीती जिसे राव नरबीर सिंह ने 71,000 रुपए की राशि तथा ट्रॉफी भेंट की ।प्रतियोगिता में दूसरे स्थान पर पाले क्लब वजीरपुर की टीम रही जिसे 51000 रुपए की राशि तथा उपविजेता की ट्रॉफी भेंट की गई । प्रति योगिता में मैन ऑफ द मैच का खिताब विनोद क्लब के सुमित को मिला और मैन ऑफ टूर्नामेंट आदर्श क्लब के जतिन चौहान बने । चार दिवसीय प्रतियोगिता में 46 टीमों टीमों ने भाग लिया था।

इस अवसर पर गुरूग्राम जिला परिषद के अध्यक्ष कल्याण सिंह चौहान, भाजपा जिला अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौहान , सरपंच शेर सिंह चौहान, निरंजन लाल शर्मा, बलराज भडाना, डॉक्टर धर्मपाल चौहान, राम सिंह चौहान , राजकुमार चौहान तारा चंद कटारिया, सुशील सिंह चौहान, दीपचंद आदि कई मोजीज व्यक्ति उपस्थित थे ।

Suvash Chandra Choudhary

Editor-in-Chief

You cannot copy content of this page