पाक मुद्दे पर विशेष सत्र बुलाये सरकार : कांग्रेस

Font Size

पाकिस्तान को आतंकवादी देश घोषित करने मांग

नई दिल्ली : कांग्रेस ने पाकिस्तान को आतंकवादी देश घोषित करने के लिए संसद का विशेष सत्र बुलाए  जाने की मांग की है.  पार्टी प्रवक्ता ने इसके साथ ही पाकिस्तान को मोस्ट फेवर्ड देश का दर्जा वापस लेने की भी मांग की. आर्थिक पाबंदी लागू करने की वकालत करते हुए कांग्रेस ने मोदी सरकार पर केवल जुमला उपयोग करने का आरोप लगाया।

मोदी सरकार विफल

पार्टी प्रवक्ता अभिषेक सिंघवी ने सरकार पर पाकिस्तान को दुनिया की नजरों में अलह थलग करने में नाकामयाब रहने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि इस तरह की परिस्थिति में त्वरित गति से निर्णय लेने की जरूरत है. इसमें मोदी सरकार विफल रही है. यहां तक कि पाकिस्तान को आतंकवादी देश घोषित करने में ये विफल रहे।

आर्थिक प्रतिबंध लगाने की जरूरत

उन्होंने इन बात पर बल दिया की पाकिस्तान पूर्ण आर्थिक प्रतिबंध लगाने की जरूरत है. उन्होंने मांग की कि देश के वर्तमान हालात पर संसद में चर्चा होनी चाहिए। इसलिए सरकार को संसद का विशेष सत्र बुलाना चाहिए। श्री सिंघवी ने दो दिन पूर्व केरल में प्रधानमंत्री के भाषण को रणनीतिक रूप से अस्पष्ट बताया।  उनकी नजरों में इस स्थिति से भारत कमजोर दिखाई दे रहा है. हमें पाकिस्तान को ठोस जवाब देने की जरूरत है.

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: