राम रहीम की संपत्ति जब्त करने को आर्मी ने सिरसा में कमान संभाली

Font Size

हरियाणा के सीएम ने लोगों से शान्ति की अपील की 

नई दिल्ली : साध्वी रेप मामले में सजायाफ्ता रेपिस्ट राम रहीम के सिरसा स्थित साम्राज्य को धराशायी करने के लिए आर्मी ने सिरसा में कमान संभाल लिया है.  खबर है कि सेना को राम रहीम की संपत्ति को अपने कब्जे में लेने को कहा गया है. सरकार की ओर से लिए गए इस निर्णय को बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है . हरियाणा के सीएम ने प्रदेश के लोगों से शान्ति बनाए रखने की अपील की है. अपने सन्देश में उन्होंने कहा कि कुछ आपराधिक तत्वों ने उपद्रव मचाया है. जिन्होंने कानून को हाथ में लिया है उन्हें बख्शा नहीं जाएगा. 

 

साध्वी रेप मामले में सजायाफ्ता राम रहीम के गुंडोंने चार राज्यों में जमकर उत्पात मचाना शुरू कर दिया. इस हमले व आगजनी में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गयी है जबकि दो सौ से अधिक लोग घायल हो गए हैं. लेकिन ये कौन लोग हैं इसका खुलासा नहीं किया गया है. हरियाणा के पंचकूला में हिंसक उपद्रवियों ने सैकड़ों वाहनों में आग लगा दी और दर्जनों सरकारी भवनों में भी आगजनी व तोड़फोड़ की है. दोनों जगहों पर पुलिस व उपद्रवियों के बीच तकरार जारी है. दिल्ली में भी कई जगह डेरा के लोगों ने हिंसा व आगजनी की है जबकि आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर रीवा एक्सप्रेस के दो डब्बों में आगा लगा दी है. यू पी के लोनी में भी राम रहीम को दोषी ठहराने से भड़के उनके समर्थकों ने हैवान का रूप ले लिए और आगजनी की. पंजाब में कई जगहों पर उग्र भीड़ ने कई रेलवे स्टेशन में आग लगाई और सरकारी भवन व वाहनों को आग के हवाले कर दिया.

 

आश्चर्यजनक रूप से अब तक किसी भी राजनीतिक दल के नेता ने कोर्ट के फैसले का स्वागत नहीं किया है.

 राजस्थान में भी डेरा समर्थक हिंसक हो गए हैं. 

पंचकूला में डॉ विवेक भादू ने 14 लोगों के मारे जाने व दो सौ से अधिक लोगों के घायल होने की खबर की पुष्टि की है.

 

बताया जाता है कि अनियंत्रित स्थिति को देखते हुए हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कैबिनेट की इमरजेंसी बैठक बुलाई है. यह बैठक अभी चंडीगढ़ में चल रही है. अभी तक हरियाणा सरकार की ओर से कोई भी प्रतिक्रिया अभी तक नहीं आई है.

हरियाणा के सीएम ने प्रदेश के लोगों से शान्ति बनाए रखने की अपील की है. अपने सन्देश में उन्होंने कहा कि कुछ आपराधिक तत्वों ने उपद्रव मचाया है. जिन्होंने कानून को हाथ में लिया है उन्हें बख्शा नहीं जाएगा. 

 

इधर खबर आई है कि मनोहर लाल सरकार ने राम रहीम की सारी समप्ति जब्त करने का ऐलान किया है.

 

दिल्ली में कई बसों को जलाने की खबर है.

केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सभी पंचों राज्यों के सीएम से बात की है और स्थिति की जानकारी ली है और पुलिस व सुरक्षा बालों को सक्रीय करने का निर्देश दिया है. 

You cannot copy content of this page