आरएसएस तुलसी के बहाने मुस्लिमों के घरों तक जाएगा

Font Size

मेवात के करीब पांच हजार घरों में अपनी पैंठ बनाने की तैयारी में संघ 

मेवात के मुस्लिमों में करीब पांच हजार तुलसी के पौधे बांटे जायेंगे  

4 अगस्त को बडकली चौक पर होगा आयोजन

 मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के राष्ट्रीय संयोजक एंव एमडीए के चेयरमैन खुरशीद राजाका ने की घोषणा

 

यूनुस अलवी

मेवात:   आरएसएस द्वारा संचालित मुस्लिम राष्ट्रीय मंच तुलसी के बहाने मेवात के करीब पांच हजार घरों में अपनी पैंठ बढाने की तैयारी कर रहा है। तुलसी को अरबी में रेहान कहा गया है और जिसका कुरान शरीफ में जिक्र है, ऐसा आरएसएस के नेताओं का कहना है। आगामी 4 अगस्त को मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की ओर से मेवात जिला के बडकली चौक पर इस बारे में एक बडा आयोजन होने जा रहा है। जिसमें आरएसएस के कई बडे नेताओं के आने की संभावनाऐ हैं। यह जानकारी मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के राष्ट्रीय संयोजक एंव एमडीए के चेयरमैन खुरशीद राजाका ने खास भेंट के दौरान दी।
 
   मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के राष्ट्रीय संयोजक एंव एमडीए के चेयरमैन खुरशीद राजाका ने बताया कि आरएसएस के बडे नेता और मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के मार्गदर्शक इंद्रेश कुमार के आदेश पर आगामी 4 अगस्त को जश्र-ए-आजादी नाम से मेवात के बडकली चौक पर एक आयोजन किया जा रहा है। इस प्रोग्राम का मकसद है कि देश की आजादी में मेवात और देश के लोगों की क्या भागेदारी रही है। इस मौके पर करीब पांच हजार युवा हाथों में तिरंगा लेकर एक रैली निकालेगें। चेयरमैन का कहना है कि इस प्रोग्राम के आयोजन का मकसद आजादी के लिऐ लोगों द्वारा दी गई कुर्बानी को याद दिलाया जाऐे। वहीं इस मौके पर आजादी में मेवातियों की कुर्बानी के इतिहास को बताया जाऐगा।
 
    उन्होने बताया कि रैली के बाद करीब पांच हजार मुस्लिम युवाओं को तुलसी के पौधे वितरित किऐ जाऐगें। उन्होने कहा कि तुलसी को कुरान शरीफ में रेहान नाम से जाना गया है। कुरान में भी तुलसी के बारे में काफी फायदे बताऐ गये है। तुलसी एक औषधीय पौधा है, जो घर के आंगन में लगाने से काफी फायदे देता हैं। यह पौधा हर मुस्लिम के घर में होना चाहिऐ। उनका कहना है कि अब तो लोगों ने पशु, पैड, पौधों को भी धर्म और जाति से जोड दिया है जहां तुलसी को हिंदु और खजूर को मुसलमान मान लिया जाता है। वहीं लोगों ने अपने राजनेतिक फायदे के लिऐ हरा मुसलमान और केश्री रंग हिंदु का बना दिया है। उन्होने कहा कि तुलसी का अपना महत्व है। कुरान शरीफ में तुलसी को रेहान के नाम से जाना जाता है। जिसमें सैंकडों बिमारियों से लडने की छमता है। इस लिए तुलसी का पेड हर मुसलमान के घर में होना चाहिऐ।

You cannot copy content of this page