मेवात के युवाओं के सपनों को पंख लगाएगा हरियाणा वक़्फ़ बोर्ड : चेयरमैन रहीश खान 

Font Size

मेवात इंजीनियरिंग कॉलेज  नूह में शिक्षकों की मीटिंग ली

विधायक ने कॉलेज में चल रही दाखिले की प्रक्रिया का जायजा लिया

यूनुस अलवी

 
मेवात : हरियाणा वक़्फ़ बोर्ड के चेयरमैन व विधायक रहीश खान ने आज मेवात इंजीनियरिंग कॉलेज  नूह में शिक्षकों की मीटिंग ली और कॉलेज में चल रही दाखिले की प्रकिर्या का जायजा लिया। मेवात इंजीनियरिंग कॉलेज में इंजीनियरिंग में दाखिले की प्रकिर्या चल रही है जिसकी अंतिम तिथि 14 अगस्त है। 
 
पत्रकारों से बातचीत में  रहीशा खान ने कहा की जल्द ही कॉलेज में यू पी एस सी, एस एस सी व अन्य सरकारी नौकरी की परीक्षाओं की तैयारी के लिए हरियाणा वक़्फ़ बोर्ड कोचिंग सेण्टर की सुरुवात करने जा रहा है। जिसके लिए कमीटी गठित कर दी गई है एस समिति में खुद चेयरमैन श्री रहीशा खान के अलावा जिला नूह उपायुक्त मनीराम शर्मा, एस पी नाज़नीन भसीन, डॉक्टर हनीफ कुरैशी पुलिस कमिश्नर फरीदाबाद, कॉलेज निदेशक प्रोफ मुमताज़ अहमद खान व कॉलेज के सहायक प्रोफेसर व प्रवक्ता वसीम अकरम शामिल हैं। उम्मीद है की 15 अगस्त के बाद इस कोचिंग सेण्टर की शुरुआत हो जायगी। 
 
श्री रहीशा खान ने कहा की मेवात में शिक्षा के प्रचार व प्रसार के लिए वो हर मुमकिन कोसिस कर रहे हैं, यहाँ के छात्र छात्रों को आई ऐ एस व आई पी एस बनाने के लिए हम कोचिंग सेण्टर की सुरुवात कर रहे हैं। हरियाणा वक़्फ़ बोर्ड हिंदुस्तान का पहला वक़्फ़ बोर्ड है जो इंजीनियरिंग कॉलेज चला रहा है।  मेवात के गरीब और पिछड़े लोगों को मुख्या धारा में जोड़ने के लिए शिक्षा की बेहद सख्त जरुरत है लेकिन पैसों का घोर आभाव है इसलिए उन्होंने कॉलेज की फीस को लड़कों के लिए 39500 रूपये सालाना व लड़कियों के लिए 19750 रूपये सालाना कर दिया है ताकि समाज के अंतिम इंसान तक शिक्षा पहुँच सके। कॉलेज में दाखिलों की प्रकिर्या तेज़ी से चल रही है और उम्मीद है की भारी मात्रा में इस बार दाखिले होंगे। 
इस मीटिंग में कॉलेज निदेशक प्रोफेसर मुमताज़ अहमद खान,प्रवक्ता वसीम अकरम, आकिब जावेद, शेर जंग, मोहम्मद इक़बाल, खालिद हुसैन, प्रोफेसर सहनवाज, ज़ाकिर हुसैन इंजीनियर, नसीम अहमद, साहीन खान, समशाद अली  व काफी प्रोफेसर मौजूद थे ।  

You cannot copy content of this page