आतंकियों को फंडिंग करने वाले हुर्रियत नेताओं का लाई डिटेक्टर टेस्ट होगा

Font Size

आज तक न्यूज चैनल द्वारा किये गए स्टिंग ऑपरेशन में हुआ था खुलासा

नई दिल्ली  :  मिडिया में इस बात की चर्चा जोरों पर है कि कश्मीर में आतंकवादियों को फंडिंग करने के मामले में गिरफ्तार 7 हुर्रियत नेताओं का अब लाई डिटेक्टर टेस्ट कराया जाएगा. खबर है कि आतंकियों को पैसे मुहैया कराने वाले इन नेताओं से और जानकारी  हासिल करने के लिए एन आई ए ने इनका लाई डिटेक्टर टेस्ट करने का फैसला किया है., सभी आरोपी तथाकथित नेता एनआईए की रिमांड पर  हैं.

उल्लेखनीय है की इस मामले का खुलासा आज तक न्यूज चैनल द्वारा किये गए स्टिंग  ऑपरेशन में हुआ था. मिडिया की ख़बरों में कहा गया है कि एनआईए ने इस संगीन मामले  में दो दर्जन से अधिक लोगों को पूछताछ के लिए समन किया है. इनमें कुछ हुर्रियत नेता, कश्मीर के व्यापारी और पत्थरबाजी के आरोपी शामिल हैं.

 

जानकारी दी गयी है कि आतंकी को फंडिंग करने की एनआईए की जांच हुर्रियत नेताओं के हवाला लिंक की ओर भी जा रही है. संकेत मिले हैं कि इन सभी के तार दुबई से जुड़े हैं. यह भी कहा जा रहा है कि एनआईए ने दुबई में संबंधित अधिकारियों से भी इसके लिए संपर्क साधा है.

 

उल्लेखनीय है कि आजतक न्यूज चैनल ने पत्थरबाजों का डोजियर भी दिखाया था.  उनकी पहचान कर उनसे भी पूछताछ की जा रही है. इनमें से कुछ पत्थरबाजों को एनआईए ने श्रीनगर ऑफिस में पूछताछ के लिए बुलाया.

You cannot copy content of this page