वृद्धाश्रम की व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने की जरूरत : जस्टिस भल्ला

Font Size
गुरूग्राम  14 जुलाई।  वृद्ध एंव बेसहारा लोगो की मदद के लिए यदि सामाजिक संगठन भी अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें तो वे पूरे मान-सम्मान के साथ अपना जीवनयापन कर सकते हैं।
 
ये बात आज ह्यूमन राइट्स कमीशन हरियाणा के चेयरपर्सन जस्टिस एच एस भल्ला ने कही। वे आज गुरुग्राम के सैक्टर-4 स्थित वृद्धाश्रम में बुजुर्गों से मिलने के लिए पहुंचे थे। इस अवसर पर उनके साथ हयूमन राईटस कमीशन के रजिस्ट्रार न्यायधीश एस0 सी0 गोयल तथा जिला उपायुक्त विनय प्रताप सिंह भी उपस्थित थे। जस्टिस भल्ला ने वृद्धाश्रम में रहने वाले सभी बुजुर्गों का कुशलक्षेम पूछा और उन्हें फल वितरित किए। उन्होंने कहा कि उम्र के इस पड़ाव में बुजुर्गों को बीमारियां लगनी स्वाभाविक है इसलिए यह जरूरी है कि वृद्धाश्रम में बुजुर्गों की देखभाल अपेक्षाकृत अधिक की जाए। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे समय समय पर आकर यहां रह रहे बुजुर्गों के स्वास्थ्य की जांच करवाएं। जस्टिस भल्ला ने वृद्धाश्रम में रखे गए बुजुर्गों की देखभाल से संतुष्ट नज़र आए। 
 
इस अवसर पर जिला उपायुक्त विनय प्रताप सिंह ने वृद्धों को दी जा रही सेवाओं के बारे में विस्तार से बताया और कहा कि वृद्धाश्रम में रहने वाले बुजुर्गों को जिला प्रशासन द्वारा हर संभव मदद की जा रही है। उन्होंने कहा कि वृद्धाश्रम का समय समय पर औचक निरीक्षण भी किया जाता है ताकि बुजुर्गों को दी जाने वाली सुविधाओंं की गुणवत्ता सुनिश्चित की जा सके। 
 
 इस अवसर पर रजिस्ट्रार एस0 सी0 गोयल ने भी अपने विचार व्यक्त किए और कहा कि जिले मे चलाए जा रहे सभी बाल गृह और सामाजिक संगठनों द्वारा संचालित विभिन्न प्रकार के आश्रमो को भी चैक किया जाएगा और उनमें बच्चो व वृद्धों को दी जा रही सुविधाओ की जानकारी ली जाएगी। इस अवसर पर उनके साथ जिला रैडक्रास सोसायटी के सचिव श्यामसुंदर, एम0 एस0 डब्लू0 की छात्रा सामाजिक कार्यकर्ता विजेता यादव, सहायक सचिव सुभाष आकांक्षा तथा सिस्टर शैली भी उपस्थित थी। 

You cannot copy content of this page