जीएसटी से उद्योग व व्यवसाय दोनों को लाभ : नवनीत जैन

Font Size

जीएसटी से उद्योग व व्यवसाय दोनों को लाभ : नवनीत जैन 2

इंडस्ट्रियल डवलपमैंट एसोसिएशन सैक्टर-37 की ओर से जीएसटी पर सेमीनार का आयोजन 

गुरूग्राम, 6 जुलाई । वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) से देश में आर्थिक क्रांति का युग आरम्भ हुआ है। एक जुलाई से लागू जीएसटी से ना केवल उद्योगों को बल्कि प्रत्येक प्रकार के व्यवसाइयों को भी लाभ मिलेगा। उक्त विचार प्रसिद्ध टैक्स कंसलटैंट और सीए नवनीत कुमार जैन ने उद्योगपतियों को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। श्री जैन इंडस्ट्रियल डवलपमैंट एसोसिएशन सैक्टर-37 की ओर से सिविल लाईन स्थित एक निजी होटल में जीएसटी पर सेमीनार में एक विशेषज्ञ के रूप में बोल रहे थे।

 

उन्होंने सेमीनार में उपस्थित सैंकड़ों उद्योगपतियों को संबोधित करते हुए कहा कि एक जुलाई के पश्चात देश में एक समान कर जीएसटी के रूप में लागू हो गया है। उन्होंने उद्योगपतियों को जीएसटी की बारीकियां समझाते हुए कहा कि हमें जीएसटी को हव्वा नहीं बनाना, बल्कि इसके बारे में विस्तार से समझने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि हमें जीएसटी को अपनाने से नुकसान नहीं, बल्कि लाभ होगा। शुरूआती दौर में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं, लेकिन भविष्य के लिए जीएसटी देश के लिए लाभकारी है। श्री जैन ने कहा कि भ्रष्टाचार पर चोट मारने के उद्देश्य से देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जीएसटी को लागू किया है।

यश बैंक के वाईस प्रैजिडैंट शैलेन्द्र कुमार व हरबंस ने भी किया संबोधित 

कार्यक्रम में विशेष रूप से उपस्थित यश बैंक के वाईस प्रैजिडैंट शैलेन्द्र कुमार व हरबंस ने भी जीएसटी के बारे में उद्योगपतियों को संबोधित किया। सेमीनार में टेली सॉफ्टवेयर के ललित और ओमप्रकाश नागपाल ने जीएसटी के बारे में अपने सॉफ्टवेयर के माध्यम से उद्योपतियों को इनवाइस बनाने, बिलिंग करने और अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां दी। गौरतलब है कि टेली सॉफ्टवेयर ही अधिकांश टैक्स के मामलों में इस्तेमाल किया जाता है। सेमीनार को इंडस्ट्रियल डवलपमैंट एसोसिएशन के अध्यक्ष जीपी गुप्ता व महासचिव दीपक मैनी ने भी संबोधित करते हुए कहा कि हमें जीएसटी को अपनाने में ज्यादा देरी नहीं करनी चाहिए।

जीएसटी से जहां उद्योगपतियों को सीधा फायदा होगा, वहीं व्यवसाइयों से लेकर दुकानदारों तक सभी को इसका लाभ मिलेगा। इस अवसर पर सेमीनार में एसोसिएशन के उपाध्यक्ष जगतपाल सिंह, लेबर लॉ एडवाईजर्स एसोसिएशन के संयोजक आर एल शर्मा, कार्यकारिणी के वरिष्ठ सदस्य राकेश बत्रा, आर के वोहरा, रविन जैन, ईएसआई पीएफ कंसलटैंट के के गोसाईं, राजेश सहजवानी, डिंपल अग्रवाल, कविता अहलावत, देवेश लोहानी आदि सैंकड़ों उद्योगपति उपस्थित रहे। 

You cannot copy content of this page