एक पुलिस अधिकारी व तीन पुलिस कर्मी हुए सम्मानित

Font Size

डीजीपी ने सराहनीय सेवाओं के लिए दिया अवार्ड

 
चण्डीगढ़, 3 जुलाई  :  हरियाणा के पुलिस महानिदेशक बी एस संधु ने आज एक पुलिस अधिकारी व तीन पुलिस कर्मियों को उनकी सराहनीय सेवाओं के लिए अवार्ड प्रदान कर सम्मानित किया। 
 
सम्मानित होने वाले व्यक्तियों में डीएसपी  कप्तान सिंह, सिटी जींद के एसएचओ  सज्जन सिंह, हैड कांस्टेबल  वजीर सिंह और सिपाही  कुलदीप सिंह शामिल हैं। इस पुरस्कार में पुलिस कर्मियों को एक-एक प्रशस्ति पत्र व 5000 रुपये का नकद पुरस्कार प्रदान किया गया तथा जींद के दो स्थानीय व्यक्तियों नामत: राज कुमार और कृष्ण को भी पांच-पांच हजार रुपये देने की घोषणा की। 
 
घटना दो दिन पुरानी है। दो बच्चे जलघर के पास पेड़ पर खेल रहे थे। अचानक एक बच्चे का पैर फिसल कर वह टैंक में जा गिरा। इसकी सूचना पुलिस को दी गई तो डीएसपी कप्तान सिंह अपनी टीम सहित वहां पहुंचे। कृष्ण कुमार के 14 वर्षीय पुत्र धारू उर्फ कुक्कू की जान तो नहीं बच पाई लेकिन डीएसपी और उनकी टीम ने इस मौके पर मानवीयता और बहादुरी का परिचय दिया। मौके पर पहुंचे डीएसपी को जब यह पता लगा कि शहर में कोई गोतोखार नहीं है और वह करनाल से आएगा तो वे खुद ही कपड़े उतार कर पानी में उतर गए।
 
उनके साथ सिटी एसएचओ सज्जन सिंह व उनकी टीम के हैड कांस्टेबल व कांस्टेबल के अलावा दो स्थानीय नागरिक में जलघर में कूद पड़े। इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो भी रविवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। सीएम को जब इस घटनाक्रम का पता लगा तो उन्होंने तुरंत डीजीपी से बात की। डीजीपी ने डीएसपी कप्तान सिंह सहित उनकी टीम को चंडीगढ़ बुलाया। कप्तान सिंह के साथ चारों पुलिस जवानों ने डीजीपी संधू से मुलाकात की। इस दौरान डीजीपी ने डीएसपी व पुलिस के जवानों को इस बहादुरी के लिए वेलडन कहा।

You cannot copy content of this page