“अब जीईएम से होगी सरकारी विभागों में सामान खरीद”

Font Size
चण्डीगढ़, 11 अप्रैल:  हरियाणा सरकार द्वारा सरकारी प्रयोग की वस्तुओं की खरीद में पारदर्शिता लाने के लिए केन्द्र सरकार के पोर्टल ‘गवर्नमेंट ई-मार्किटप्लेस’ (जीईएम) का प्रयोग किया जायेगा।
 
हरियाणा में पोर्टल ‘गवर्नमेंट ई-मार्किटप्लेस’ (जीईएम) के  प्रयोग के संबंध में आज हरियाणा आपूर्ति एवं निपटान विभाग द्वारा केंद्रीय आपूर्ति  निपटान विभाग के सहयोग से सभी विभागों के प्रशासनिक सचिवों के लिए कार्यशाला का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता हरियाणा के मुख्यसचिव  डी एस ढेसी कर रहे थे।
 
इस अवसर पर मुख्य सचिव ने पोर्टल की शुरूआत करते हुए कहा कि इस आनलाइन माध्यम के प्रयोग से विभाग स्वयं तुलना करके सस्ते दामों पर समान एक ही स्थान से खरीद सकेंगे। उन्होने कहा कि जहां इस माध्यम से प्रभावी वित्तीय एवं बजट प्रबंधन किया जा सकेगा वहीं प्रशासनिक एवं लेनदेन लागत को भी कम किया जा सकेगा।
 
इस अवसर पर केन्द्रीय आपूर्ति एवं निपटान विभाग के महानिदेशक  बिनोय  कुमार ने कहा कि यह पोर्टल (जीईएम) एक पारदर्शी, कुशल तथा आसान माध्यम है जहां पर खरीददार एवं विक्रेता अपने आपको रजिस्टर करवाकर प्रोत्साहन प्राप्त कर रहे हैं। उन्होने कहा कि इस माध्यम से दूसरे लोगों की दखलअंदाजी कम से कम होगी है जो सार्वजनिक खरीद में अधिक पारदर्शिता और दक्षता लाने में सहायक होगा।
इस अवसर पर केन्द्रीय आपूर्ति एवं निपटान विभाग से आये अधिकारियों ने वेबसाईट क प्रयोग करने के बारे में जानकारी दी। 

Suvash Chandra Choudhary

Editor-in-Chief

You cannot copy content of this page