ग्रामीणों को केंद्र सरकार की योजनाओं से अवगत कराया

Font Size

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के क्षेत्रीय प्रचार निदेशालय  की रोहतक इकाई का अनूठा प्रयास 

झज्जर, 17 मार्च: सोनू धनखड़:- ⁠⁠⁠भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के क्षेत्रीय प्रचार निदेशालय  की रोहतक इकाई द्वारा गांव हसनपुर में भारत सरकार की अनेक जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन जिला प्रशासन के सहयोग से किया गया। मंच का संचालन राजेश अरोड़ा ने किया उपस्थित लोगों को भारत सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन आम लोगों तक भारत सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी पहुंचाना है। इस कार्यक्रम में सीडीपीओ वैशाली ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। 

 

उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में भारत सरकार की अनेक कल्याणकारी योजनाएं जैसे प्रधानमंत्री  जनधन योजना, अटल पैंशन योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्यौति बीमा योजना, प्रधान मंत्री सुरक्षा बीमा योजना,  प्रधान मंत्री फसल बीमा योजना, डिजिटल योजना, उज्जवला योजना, स्वच्छ भारत मिशन, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओं आदि योजनाओं की जानकारी संबंधित विभागों द्वारा दी गई।

 

इस अवसर पर डा. अंजली कार्यक्रम की मुख्यातिथि ने शिरकत की। उन्होंने स्वास्थ्य संबंधी विषयों पर जानकारी दी। कार्यक्रम में डा. धनखड़ ने फसल बीमा योजना के बारे में जानकारी दी। डा. संगीता दलाल ने स्वच्छ भारत व शौचालय बनवाने हेतु ग्रामीणों को प्रेरित किया। लीड बैंक मेनैजर एसपी पोपली ने के द्वारा भारत सरकार की कई योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी। कार्यक्रम में विभाग की ओर से एक प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता करवाई गई और प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया। 

इस अवसर पर गांव के सरपंच संदीप कुमार, सोमबीर, व पंचायत सदस्यों सहित, आंगनवाड़ी कार्यकता व गांव के गणमान्य व्यक्तियों ने भाग लिया। 

You cannot copy content of this page