घासेडा से नाबालिग के अपहरण मामले का आरोपी गिरफ्तार

Font Size

: पुलिस ने बाल विवाह अधिनियम और अवैध हिरासत में रखने की धाराएं की इजात

: अदालत ने आरोपी को 14 दिन के लिये जेल भेजा

 

यूनुस अलवी

मेवात :      नूंह जिले के गांव घासेडा से करीब 23 दिन पहले नाबालिक लडकी के अपहरण करने के मुख्य आरोपी हासिर को गांव घासेडा से गिरफ्तार कर उसे आज अदालत में पैश किया गया जहां अदालत ने आरोपी को 14 दिन के लिये जैल भेज दिया है। वहीं सोमवार को पुलिस ने पीडित लडकी को सोहना के बस अड्डे से बरामद कर लिया था। आरोपी के खिलाफ पहले से दर्ज अपहरण कि धाराओं के अलावा नाबालिग लडकी के साथ शादी करने के बाल विवाह अधिनियम और गैर कानूनी तरीके से हिरासत में रखने कि धारा और इजात की है।
 
 जांच अधिकारी जय चंद ने बताया कि गत सात मार्च को गांव घासेडा निवासी एक आदमी कि शिकायत पर उसकी लडकी का अपहरण करने का मामला दर्ज किया था। पुलिस तभी से आरोपी हासिर कि तलाश कर रही थी। मंगलवार को पीडित पक्ष ने फोन पर सूचना दी कि लडकी के अपहरण का मुख्य आरोपी हासिर गांव घासेडा में अपने घर पर आया हुआ है। दबिश दी जाऐ तो आरोपी को पकडा जा सकता है। जांच अधिकारी ने बताया कि उन्होने तुरंत रेड पार्टी तैयार कर घासेडा में आरोपी के घर दबिश दी जहां से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होने बताया कि आरोपी के खिलाफ पहले ही 7 मार्च को नाबालिग लडकी के अपहरण करने का मामला दर्ज किया हुआ है। उन्होने बताया कि लडकी नाबालिग है इसके बावजूद आरोपी ने फरीदाबाद में जबरजस्ती शादी कर ली है। वहीं लडकी को जबरजस्ती अवैध हिरासत में भी रखा गया है इस वजह से आरोपी के खिलाफ बाल विवाह अधिनियम और गैरकानूनी तरीके से हिरासत में रखने कि धारा और जोड दी हैं। उन्होने बताया कि सीजेएम सुनील श्योरान कि अदालत ने आरोपी को पैश किया गया जहां आरोपी को जैल भेज दिया गया है।
 
   आपको बता दें इससे पहले सोमवार को नूंह पुलिस ने गांव घासेडा से गत 6 मार्च को अपहृत कि गई 14 साल कि नाबालिग लडकी सोहना के बस अड्डे बरामद किया था वहीं सोमवार को न्यायाधीस तरूण चौधरी कि अदालत ने लडकी को नाबालिग होने के कारण नारी निकेतन करनाल भेज दिया था। इससे पहले आरोपी ने कोर्ट मैरिज के लिये लड़की कि आयू और निकाह नामा के फर्जी कागजात तैयार कर पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट से कोर्ट मैरिज और पुलिस प्रोटेक्शन लेने की कोशिश की थी लेकिन अदालत ने लड़की की आयू पर शक होने कि वजह से प्रोटेक्शन तो नहीं दी वही पुलिस को लड़की की आयु की तस्दीक करने के लिए आदेश कर दिये थे।
 
वहीं पीडित लडकी के पिता और परिजनों ने आरोपी को गिरफ्तार करने और लडकी को आरोपी के चंगुल से बरामद करने पर मेवात पुलिस कप्तान और अदालत का धन्यवाद किया है। उनका कहना है कि ये सब उनकी वजह से ही संभव हो सका है।

You cannot copy content of this page