गुजरात और राजस्थान के भाजपा सासंदों से नाश्ते पर मिले पीएम मोदी

Font Size

सांसदों को गरीबों की झोपडी में रात गुजारने को कहा  

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद अब आगामी विधानसभा चुनावों के लिए अभी से रणनीति तैयार करने में जुट गयी है. इसी परिप्रेक्ष्य में पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को गुजरात और राजस्थान के सासंदों के साथ नाश्ते पर मुलाक़ात की. मिडिया की ख़बरों के अनुसार उन्होंने सांसदों को गरीब जनता के बीच जाने और उनकी समस्याओं को समझने की सलाह दी. उन्होंने कहा कि इसके लिए उन्हें गरीबों की झोपडी में रात गुजारनी पड़ेगी.

 

खबर है कि पीएम मोदी से मिलने उनके दिल्ली स्थित सरकारी आवास 7 लोक कल्याण मार्ग में शुक्रवार सुबह गुजरात और राजस्थान के सभी भाजपा सांसद पहुंचे . इस अवसर पर उन्होंने चुनाव और सरकार के कामकाज को लेकर आपसी विचार विमर्श किया. पीएम ने दोनों राज्यों के भाजपा सांसदों से अपने इलाके में विकास कार्यों को गति देने की कोशिश करने को कहा. उन्होंने दोहराया कि सभी सांसद प्रदेश की गरीब जनता से जुड़ें और उनकी परेशानियों को दूर करने में मदद करें. उनक्ला कहना था कि सभी सांसद जनता को सभी लोक कल्याणकारी सरकारी योजनाओं से अवगत कराएं. इन योजनाओं का लाभ जनता तक कैसे पहुंचे इसे सुनिश्चित करना उनकी कोशिश होनी चाहिए.

उल्लेखनीय है कि गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा के चुनाव हो सकते है. वर्तमान गुजरात विधानसभा का कार्यकाल 22 जनवरी 2018 तक का है. इस राज्य में भाजपा 18 सालों से गुजरात में सत्तासीन है और पीएम मोदी भी उसी राज्य से हैं.

समझा जाता है कि गुजरात चुनाव पुनः जीतना पीएम और भाजपा दोनों के लिए प्रतिष्ठा का सवाल  है. पीएम बनने से पूर्व मोदी वहां के सीएम थे. उनके पीएम बनने के बाद आनंदीबेन पटेल को गुजरात का सीएम बनाया गया था. उनके कार्यकाल में आरक्षण के लिए हुए पटेल आंदोलन ने भाजपा की छवि को नुक्सान पहुँचाया है जबकि राज्य में दलितों की पिटाई के एक मामले के राजनीतिकरन से भी वहां की भाजपा सरकार के लिए परेशानी पैदा हो गयी थी. मामला इतना टूल पकड़ गया कि आनंदी बेन पटेल को सीएम पद से हटाना पड़ा और विजय रूपानी को गुजरात का सीएम बनाया गया.

 

माना जा रहा है की तभी से वहां दलितों और पटेलों के आंदोलन को लेकर भाजपा बेहद दबाव में है. सीएम विजय रूपानी की राजनितिक पकड़ ढीली हैं और भाजपा के अन्दर भी सता में काबिज होने को लेकर मिडी के हटने के बाद से ही संघर्ष चल रहा है. इसलिए गुजरात में फिर विधान सभा चुनाव जीतना भाजपा के लिए एक बड़ी चुनौती है. समझा जाता है कि आज की बैठक इस लिहाज से की गयी और अभी से कमर कसने को सांसदों के पीएम ने कहा है.  

हालाँकि इससे पूर्व यूपी में मिली ऐतिहासिक जीत को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने यूपी के सांसदों को गुरुवार को नाश्ते पर बुलाया था.

You cannot copy content of this page