प्रकाश कमेटी की रिपोर्ट पर विचार के लिए कमेटी गठित

Font Size

राजस्व एवं आपदा प्रबंधन के अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं वित्तायुक्त होंगे इसके अध्यक्ष 

मुख्य सचिव संस्था के अधिकार को बहाल करने व पुलिस प्रशासन के बीच बेहतर समन्वय बनाने पर दिया जाएगा बल 

चण्डीगढ़ :  हरियाणा सरकार ने राजस्व एवं आपदा प्रबंधन के अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं वित्तायुक्त की अध्यक्षता में एक कमेटी गठित की है जो प्रकाश सिंह कमेटी रिपोर्ट के अध्याय 11 में दी गई टिप्पणियों पर अपनी सिफारिशें देगी। 

एक सरकारी प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि कमेटी के संदर्भ विषयों के अनुसार वह मुख्य सचिव संस्था के अधिकार को बहाल, मंडल आयुक्तों के कार्यालय को सुदृढ़, उपायुक्तों की नियुक्ति एवं गृह विभाग को सुदृढ़ करेगी और सिविल एवं पुलिस प्रशासन के बीच बेहतर समन्वय स्थापित करेगी। 

उन्होंने कहा कि कमेटी सुझाए गए सुधारों पर विचार विमर्श करते समय प्रशासन, जहां भी वह उचित समझेगी, के साथ संबंधित मुद्दों पर विचार करेगी। वह आवश्यकतानुसार विभिन्न पणधारियों से परामर्श भी लेगी। 

उन्होंने कहा कि कमेटी ने महसूस किया है कि पणधारियों के साथ विस्तृत विचार विमर्श के लिए राज्य सरकार के सभी आईएएस, आईपीएस, एचसीएस(कार्यकारी शाखा) तथा एचपीएस अधिकारियों की राय ली जा सकती है। अत: इस आशय का एक लिखित पत्र सभी आईएएस, आईपीएस, एचसीएस(कार्यकारी शाखा) तथा एचपीएस अधिकारियों को 31 मार्च, 2017 तक0172-2740519 और 2740526 पर फैक्स या ईमेल आईडी [email protected]  के माध्यम से कार्मिक विभाग को इस संबंध में अपने इनपुट्स या टिप्पणियां देने का आग्रह करते हुए भेजा गया है। 

Suvash Chandra Choudhary

Editor-in-Chief

You cannot copy content of this page