मनो सरकार ने अब तक दो सौ कर्मचारियों व अधिकारियों को निलम्बित किया

Font Size

लापरवाही का आरोप 

चंडीगढ़:  हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि राज्य में सीएम विंडो पर अप्रैल 2015 से दिसम्बर 2016 तक आई शिकायतों में से करीब 90 फीसदी शिकायतों का निपटारा कर दिया गया है। इस संदर्भ में लापरवाही के आरोप में विभिन्न विभागों के करीब 200 कर्मचारियों व अधिकारियों को निलम्बित किया गया है। 

 

    श्री विज ने आज यहां विधानसभा सत्र के दौरान पुछे गए एक प्रश्न के उत्तर में बोलते हुए कहा कि सीएम विंडो पर इस दौरान 2,57,953 शिकायतें प्राप्त हुई है। इनमें से मात्र 27,161 शिकायतें ही लम्बित है तथा शेष शिकायतों का निपटान कर दिया गया है।  
    स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि उपमंडल स्तर पर सीएम विंडो का विस्तार 25 दिसम्बर, 2016 को शुरू किया गया था। इससे पूर्व सीएम विंडो जिला मुख्यालय पर संचालित की जाती थी। उन्होंने बताया कि राज्य में इस समय कुल 71 उपमंडलों में से 68 उपमंडलों पर सीएम विंडो काम कर रही है तथा शेष 3 उपमंडलों फरीदाबाद, गुरूग्राम तथा दादरी में यह सुविधा शीघ्र शुरू की जाएगी। सीएम विंडो के परिणाम अच्छे आ रहे हैं इसलिए इसको चालू रखा जाएगा।
    श्री विज ने एक अन्य प्रश्न के उत्तर में बोलते हुए कहा कि मोती लाल स्पोटर्स  स्कूल राई में बिजली उपकरणों तथा स्पोटर्स किट्स की खरीदारी नियमानुसार की गई है। उन्होंने कहा कि स्कूल द्वारा वही सामान खरीदा गया है, जिनकी मांग स्कूल के विभिन्न विभागों द्वारा की गई थी। इसके लिए स्कूल की वैबसाइट के माध्यम से निविदाएं आमंत्रित की गई थी और एक समय में निर्धारित राशि से कम मूल्य का ही सामान खरीदा गया है।

You cannot copy content of this page