पकड़ीदयाल तिहरे हत्या कांड में पुलिस ने किया खुलासा

Font Size

रंगदारी की घटनाओं को अंजाम देने वाले गिरोह का क सदस्य गिरफ्तार

 साधु बनकर चैता पोखरा पर एक कुटिया में रहता था आरोपी कौशल सिंह

 साधु के जिम्मे था रंगदारी वसूलने का काम

बैदेही सिंह 

मोतिहारी : पुलिस ने पकड़ीदयाल तिहरे हत्या कांड का उद्भेदन कर लिया है । पुलिस ने उक्त हत्या कांड और रंगदारी की घटनाओं को अंजाम देने वाले गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार कर सोमवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया । गिरफ्तार अपराधी कौशल सिंह साधु बनकर चैता पोखरा पर एक कुटिया में रहता था जो भोजपुर जिला के सन्देश थाना गांव दलेलगंज का निवासी है तथा पहले रणवीर सेना में काम करता था । पोखरा पर अपराधियों का जमावड़ा होता था और शराब एवं गाजा पिया जाता था । रंगदारी वसूलने का काम साधु के जिम्मे था । गिरोह का मुख्य सदस्य नीरज तिवारी , गुड्डू साह , केशव तिवारी , मुन्ना पासवान , मृत्युंजय ठाकुर एवं कुछ अन्य लोग हैं ।

एएसपी ने क्या बताया ?

एएसपी विजय कुमार ने बताया कि तिहरे हत्या कांड एवं रंगदारी मांगने वाला ब्रह्मनटोली निवासी नीरज तिवारी गिरोह का काम है जिसमें चैता के गुड्डू साह , ब्रह्मनटोली के केशव तिवारी , चैता के मुन्ना पासवान , फेनहारा थाना फुलवार गांव एवं पुल निर्माण कंपनी का मुंशी मृत्युंजय ठाकुर और कुछ अन्य सदस्य शामिल हैं । चैता पोखरा पर साधु के कुटिया में पकड़ीदयाल में हत्या के बाद व्यवसायिओं से रंगदारी वसूलने की योजना बनायी गयी थी ।

क्या थी योजना ?

पकड़ी दयाल में हत्याकर व्यवसायिओं में दहशत फैलाकर करोड़ों रुपए रंगदारी वसूलने के लिए योजना बनी थी । रंगदारी मांगने के लिये साधु ने पर्चा लिखा था । हत्या के रोज और दो सप्ताह बाद साधु ने ही पकड़ी दयाल में पर्चा फेंका था । पैसा लेने का काम साधु के जिम्मे था । एक रोज एक व्यवसायी से रंगदारी लेने के लिए गुड्डू ने फोन कर साधु को मोतिहारी पायल सिनेमा हॉल बुलाया था ,जहाँ गुड्डू के साथ केशव तिवारी मौजूद था । लेकिन पुलिस को देख साधु डर गया और गुड्डू को बताकर पोखरा पर वापस आ गया ।
इस्पेक्टर अशोक कुमार ने बताया कि छापामारी के दौरान साधु के पास से सैमसंग कंपनी का एक मोबाईल मिला था । गिरोह के सभी सदस्यों की गिरफ़्तारी के लिए एक पुलिस टीम के द्वारा छापेमारी की जा रही है ।

You cannot copy content of this page