अमेठी व रायबरेली की जनता के नाम सोनिया का खुला पत्र !

Font Size

मोदी के शासन को कुशासन बताया 

विधानसभा चुनाव प्रचार में नहीं जाने पर खेद जताया 

नई दिल्ली : मिडिया में आई खबरों के अनुसार कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्‍यक्ष सोनिया गांधी इस बार अमेठी और रायबरेली की जनता के बीच चिठ्ठियों के माध्यम से गयीं. उन्होंने बुधवार को वहां की जनता के नाम एक खुली चिट्ठी लिखी और विधानसभा चुनाव में उनके बीच नहीं आ सकने लिए खेद जताया. श्रीमती गांधी ने अपने पत्र में लिखा है बहुत चाहते हुए भी कुछ कारणों से आपके बीच इस बार उपस्थित नहीं हो पा रही हूं। आप इसे मेरी निजी चिट्ठी समझें। इन दोनों क्षेत्रों का प्रतिनिधित्‍व करना मेरे और मेरे परिवार के लिए बहुत गर्व की बात है। रायबरेली और अमेठी हमारे जीवन का, हमारे वजूद का अभिन्‍न अंग बन चुके हैं।

 

मिडिया की ख़बरों में यह कहा गया है कि सोनिया ने जनता के नाम पत्र में लिखा है कि आज हम जो हैं उसका पूरा श्रेय आप लोगों को ही जाता है। आपका और हमारा एक विशेष रिश्‍ता है जो मेरे जीवन की सबसे बड़ी पूंजी है। पात्र के माध्यम से सोनिया ने केंद्र सरकार पर रायबरेली की जनता और अमेठी की जनता के साथ अनदेखी करने का आरोप लगाया है. उन्होंने चिट्ठी में लिखा है कि मुझे यह बात सबसे अधिक परेशान कर रही है कि वर्तमान समय में जो केंद्र सरकार है, वो जानबूझ कर आप लोगों के साथ सौतेला व्‍यवहार कर रही है। जानबूझकर आप लोगों को कल्‍याणकारी योजनाओं से वंचित रखने की कोशिश कर रही है।

उन्होंने जनता से पूछा है कि आप ही बताएं कि आपने ऐसा कभी देखा है कि कोई सरकार अपने ही लोगों को कमजोर करे और लोगों के खिलाफ काम करे। दुर्भाग्‍य की बात है कि वर्तमान समय में नरेंद्र मोदी सरकार वही काम कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया हिया कि मोदी सरकार कुछ ख़ास लोगों के हित की बात सोचती है और ख़ास लोगों के लिए काम कर रही है.  आम जनता को इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। इसलिए मौजूदा चुनाव काफी महत्‍वपूर्ण हो जाता है।

 

सोनिया ने आगे लिखा है कि 2014 के लोकसभा चुनाव में देश की जनता के साथ रायबरेली और अमेठी की जनता ने भी काफी कुछ दिया था, लेकिन दुर्भाग्‍य की बात है कि मोदी सरकार ने अच्‍छे दिन लाने की बजाए लोगों की सुख सुविधाएं छीन ली है। उन्होंने जनता को आगाह किया है कि मोदी जी अपनी कुर्सी बचाने के लिए कुछ भी कर सकते हैं। मोदी के शासन को कुशासन की संज्ञा देते हुये उन्होंने इससे पूरे देश को त्रस्‍त बताया है। पत्र में युवाओं को रोजगार से वंचित होने की भी बात की गयी है  जबकि  किसानों को भयंकर नुकसान होने के प्रति आगाह किया है. उन्होंने पत्र में महंगाई बढ़ने की भी बात की है.

सोनिया गांधी ने रायबरेली और अमेठी की जनता से कांग्रेस पार्टी के उम्‍मीदवार को जिताने की अपिल की। सोनिया गांधी ने लिखा है कि आप सब से गुजारिश है कि इस चुनाव में कांग्रेस पार्टी के उम्‍मीदवार को भारी बहुमत से जिताएं ताकि मुझे और मजबूती मिल सके और क्षेत्र का विकास तेजी के साथ हो सके.

You cannot copy content of this page