परिवार में झगड़े के कारण सपा-कांग्रेस गठबंधन : अखिलेश

Font Size

राहुल गांधी के साथ व्यक्तिगत समझदारी अच्छी

लखनऊ : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रिय अध्‍यक्ष और उत्तरप्रदेश के सीएम अखिलेश यादव ने कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर आज अपना स्पश्तिकरण दिया है. अपने बयान में अखिलेश ने कहा है कि बीते दिनों में परिवार में हुआ झगड़ा इस गठबंधन (सपा-कांग्रेस गठबंधन) की वजह बना । उन्होंने कहा कि पार्टी और परिवार के अंदर हुए इस झगड़े के चलते कांग्रेस के साथ गठबंधन करने का फैसला किया।

श्री यादव ने दावा किया कि सपा-कांग्रेस गठबंधन से एक संदेश जाएगा कि प्रदेश में इस सरकार की वापसी संभव है। उन्होंने यह स्पष्टीकरण एक अंग्रेजी अखबार के साथ बातचीत में दी है. यू पि के सीमे ने कहा कि समय और परिस्थितियां ऐसी बनीं कि गठबंधन करना जरूरी हो गया था। उन्होंने माना कि कांग्रेस कमजोर थी लेकिन यह भी कहा कि अब समाजवादियों से दोस्‍ती सही है। उनके अनुसार इस दोस्ती के अच्‍छे परिणाम सामने आएंगे। उन्होंने दोहराया कि अगर उनके परिवार में झगड़ा नहीं होता तो  गठबंधन का फैसला नहीं हुआ होता।

कांग्रेस के साथ गठबंधन के फैसले को अच्छा बताया और राहुल गांधी के साथ व्यक्तिगत समझदारी अच्छी होने की बात की. उन्होंने कहा कि हम एक उम्र के हैं और एक जैसे सोचते हैं। हम चाहते हैं कि देश और राज्य का विकास हो। हम एक साथ हैं और अच्छी समझ रखते हैं।

 

अखिलेश यादव ने स्वीकार किया कि पहले सपा और कांग्रेस के बीच सम्बन्ध अच्छे नहीं थे लेकिन आज समय बदल गया है। हमें देश की धर्मनिरपेक्षता को बचाने के लिए साथ खड़ा होना है। पीएम मोदी-अमित शाह जिस भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं उससे देश को खतरा है। कांग्रेस के साथ गठबंधन के फैसले में देरी से जुड़े सवाल पर अखिलेश ने कहा कि हमें कई फैसले अंतिम समय में लेने पड़ते हैं। अखिलेश ने कहा कि आरम्भ में हमारे परिवार में कुछ समस्याएं थी और इसमें काफी वक्त बेकार गया और इसी वजह से गठबंधन के फैसले में भी देरी हुई।

You cannot copy content of this page