अखिल भारतीय नेशनल कबड्डी में हरियाणा का सेमिफाइनल में प्रवेश

Font Size

दूसरे दिन आठ मुकाबले हुए जिनमें से सात लीग मैच

पहले क्वार्टर फाइनल में उत्तर प्रदेश की टीम हारी 

चंडीगढ़ : पंडित दीन दयाल उपाध्याय अखिल भारतीय नेशनल स्टाइल कबड्डी प्रतियोगिता के दूसरे दिन आठ मुकाबले हुए। इनमें सात लीग मैच और हरियाणा व उत्तर प्रदेश की टीमों के बीच पहले क्वार्टर फाइनल मुकाबला हुआ। इसमें हरियाणा ने यू.पी. को हराकर सेमिफाइनल में प्रवेश किया। 

दोपहर एक बजे शुरू हुए मुकाबलों में सबसे पहला मुकाबला ओएनजीसी व उत्तराखंड की टीम के बीच हुआ। जिसमें पहले हाफ में ओएनजीसी ने 29 अंक और उत्तराखंड ने 16 अंक प्राप्त किए। वहीं आखिरी पारी में ओएनजीसी ने उत्तराखंड के 29 अंकों के मुकाबले 49 अंक प्राप्त कर जीत अपने नाम की। 

दूसरे मुकाबले में सर्विसिज व तमिलनाडु के बीच मैच हुआ। इसमें पहले हाफ में सर्विसेज ने 20 और तमिलनाडू ने 11 अंक प्राप्त किए। वहीं दूसरे हाफ में सर्विसेज ने तमिलनाडू के 23 अंकों के मुकाबले 35 अंक प्राप्त कर जीत हासिल की। 

तीसरा मुकाबला एयर इंंडिया व राजस्थान के बीच हुआ। इस मुकाबले में पहले हाफ में एयर इंडिया ने 23 व राजस्थान 15 अंक प्राप्त किए तथा दूसरे हाफ में राजस्थान के 41 अंकों के मुकाबले एयर इंडिया ने 49 अंक प्राप्त कर जीत हासिल की। 

चौथा मुकाबला हरियाणा व दिल्ली के बीच हुआ जिसमें प्रथम हाफ में हरियाणा ने 13 व दिल्ली ने 11 अंक प्राप्त किए, तथा दूसरे हाफ में दिल्ली के 19 अंकों के मुकाबले 46 अंक प्राप्त कर भारी अंतर से जीत हासिल की। 

पांचवां मुकाबला उत्तराखंड व राजस्थान की टीमों के बीच हुआ। इसमें पहले हाफ में उत्तराखंड ने 27 व राजस्थान ने 14 अंक प्राप्त किए तथा दूसरे हाफ में राजस्थान के 28 अंकों के मुकाबले 47 अंक प्राप्त कर जीत अपने नाम की। 

प्रतियोगिता का छठा मुकाबला ओएनजीसी व रेलवे की टीमों के बीच हुआ जिसमें ओएनजीसी ने पहले हाफ में 13 व रेलवे ने 16 अंक प्राप्त किए। तथा दूसरे हाफ में रेलवे के 27 अंकों के मुकाबले 29 अंक प्राप्त कर विजय हासिल की। 

सातवां मैच दिल्ली व बीपीसीएल के बीच हुआ। मैच के पहले हाफ में दिल्ली ने 11 और बीपीसीएल ने 15 अंक हासिल किए। वहीं अंतिम हाफ में एसपीसीएल के 33 अंकों के मुकाबले दिल्ली ने 38 अंक बनाकर जीत हासिल की। 

वहीं क्वार्टर फाइनल के मुकाबलों में हरियाणा ने यूपी पर धमाकेदार जीत हासिल की। क्वार्टर फाइनल के पहले मुकाबले में हरियाणा ने शुरू से ही बढ़त बनाए रखी और 22 अंक बनाए। वहीं यूपी की टीम सात अंक बना सकी। फाइनल हाफ यूपी की टीम 17 अंकों पर सिमटी और हरियाणा ने 40 अंक बनाकर जीत हासिल की। 

क्वार्टर फाइनल के दूसरा मुकाबला सर्विसेज और रेलवे के बीच हुआ। इस मुकाबले में पहले हाफ में सर्विसेज को 15 और रेलवे को 12 अंक मिले। लेकिन दूसरे हाफ में स्थिति बदलते हुए सर्विस 29 अंक पर सिमट गई और रेलवे ने 34 अंक लेकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। 

क्वार्टर फाइनल के तीसरा मुकाबला ओएनजीसी व महेंद्रा व महेंद्रा के बीच हुआ। इस मुकाबले में पहले हाफ में ओएनजीसी ने 24 और महेंद्रा एंड महेंद्रा ने 9 अंक प्राप्त किया। दूसरे हाफ में महेंद्रा एंड महेंद्रा 21 के मुकाबले ओएमजीसी ने 36 अंक प्राप्त कर क्वार्टर फाइन में प्रवेश किया।  एयर इंडिया व दिल्ली के बीच क्वार्टर फाइनल का मुकाबला अब शनिवार को होगा। 

You cannot copy content of this page