खिलाडिय़ों को नौकरी देने के लिए नीति शीघ्र : मनोहर लाल

Font Size

हरियाणा प्रीमियर लीग का टी-20 क्रिकेट टूर्नामैंट शुरू 

चंडीगढ : हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने आज चण्डीगढ़ स्टेडियम में जीडी शर्मा ट्रस्ट की ओर से आयोजित 10 दिनों तक चलने वाले हरियाणा प्रीमियर लीग के टी-20 क्रिकेट टूर्नामैंट का शुभारम्भ किया। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार खिलाडिय़ों को नौकरी देने के सम्बन्ध में एक नीति बना रही है। 
मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा स्वर्ण जयंती उत्सव के दौरान प्रदेश में प्राइवेट व सरकारी तौर पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने प्रदेश के युवाओं की खेल में रुचि बढ़ाने और उन्हें गुणवत्तापरक शिक्षा प्रदान करने तथा उनमें नैतिक मूल्यों का संचार करने के लिए अनेक नीतियां बनाई गई हैं ताकि प्रदेश के युवाओं का चहुंमुखी विकास हो। 
हरियाणा सरकार ने युवाओं के लिए एक बेहतर खेल एवं युवा नीति बनाई है, जिसके तहत उन्हें प्रोत्साहन दिए जा रहे हैं। प्रदेश की इस उत्कृष्ट खेल नीति के उत्साहवर्धक परिणाम मिलने आरम्भ हो गये हैं। हरियाणा देश का ऐसा पहला राज्य है जो ओलम्पिक और पैराओलम्पिक विजेता खिलाडिय़ों को नकद पुरस्कारों की एक समान राशि प्रदान करता है। उन्होंने बताया कि अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ी को 6 करोड़ रुपये, रजत पदक जीतने वाले खिलाड़ी को 4 करोड़ रुपये और कांस्य पदक जीतने वाले खिलाड़ी को 2.5 करोड़ रुपये की राशि प्रदान कर सम्मानित किया जाता है।    
मुख्यमंत्री ने इस खेल प्रतियोगिता मेें हरियाणा के सभी जिलों से आने वाली टीमों को बधाई व शुभकामनाएं दी और कहा कि वे इन खेलों को खेल की भावना से खेलें। आज दो टीमें नामत: सिरसा वॉरियर और पंचकूला किंग का टी20 मैच हो रहा है। आज पहले दिन के खेल में सिरसा वॉरियर ने टोस जीता और फील्डिंग को चुना।
इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने दीप प्रज्वलित कर प्रतियोगिता का शुभारम्भ किया। मुख्यमंत्री बैट पर अपना हाथ भी अजमाया। उदघाटन अवसर पर पंचकूला के विधायक श्री ज्ञान चन्द गुप्ता व स्वर्ण जयंती कार्यक्रम के संयोजक श्री राजीव शर्मा, जीडी शर्मा ट्रस्ट के पदाधिकारी व चण्डीगढ़ प्रशासन के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

Suvash Chandra Choudhary

Editor-in-Chief

You cannot copy content of this page