फरीदाबाद में 48 घंटों में तीन लोगों की हत्या

Font Size

पुलिस कठपुतली बनी हुयी है, कार्रवाई के नाम पर जाँच की औपचारिकता 

धर्मेन्द्र यादव 

फरीदाबाद  : औद्योगिक शहर फरीदाबाद दिन प्रतिदिन क्राईम सिटी बनता जा रहा है. पिछले 48 घंटों में अपराधियों ने बिना किसी खौफ के तीन लोगों को मौत के घाट उतार दिया है.  पुलिस कठपुतली बनकर बस देख रही है। 1 फरवरी को पर्वतीया कालोनी में चाकुओं से गोद गोली मारकर दिनदहाडे हत्या, 2 फरवरी को रामलीला में राम का किरदार निभाने वाले अनुराग का अपहरण और उसके बाद हत्या, और 3 फरवरी की रात को पुरानी रंजिश के चलते 17 साल के 12वीं कक्षा में पढने वाले मासूम नाबालिक प्रशांत की सिर में गोली मारकर निर्मम हत्या।

इस शहर में चल रहे खूनी खेल में अपराधी दिन पर दिन हत्या पर हत्या करते जा रहे हैं और पुलिस जांच करने की बात कर रही है। नावलिक प्रशांत की हत्या का मामला फरीदाबाद के गांव मछगर का है जहां पुरानी रंजिश के चलते अपराधियों ने सिर में सामने से गोली मारकर हत्या कर दी और बॉडी को आईएमटी अमूल कंपनी के पीछे फेंक दिया।  पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्डम के लिये सिविल अस्पताल में भिजवा दिया है, प्रशांत की हत्या के बाद उसके परिजनों का रो – रोकर बुरा हाल है तो वहीं पूरे गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है।

 फरीदाबाद में अपराधियों के होंसले कितने बुलंद हो गये हैं और उनके अंदर से कानून का डर किस कदर निकल चुका है इसका अंदाजा तो शहर में एक के बाद एक हो रही हैं हत्याओं से लगाया जा सकता है. सरकार और प्रशासन फरीदाबाद को स्मार्ट सिटी बनाने में जुटा हुआ है मगर अपराधी फरीदाबाद को क्राईम सिटी बनाना चाहते हैं . शहर में बढ रहे अपराधों को देख कर लग रहा है कि कहीं वह अपने प्रयास में कामयाब न हो जायें. फरीदाबाद में 1 फरवरी को पर्वतीया कालोनी में चाकुओं से गोद गोली मारकर एक युवक की दिनदहाडे हत्या कर दी गई जिसमें अभी किसी अपराधी का कोई सुराग नहीं लगा है। 2 फरवरी को रामलीला में राम का किरदार निभाने वाले अनुराग का अपहरण और उसके बाद हत्या कर शव को आगरा नहर में फेंक दिया गया. पुलिस अभी तक नहर से अनुराग का शव भी बरामद नहीं कर पाई है जिसको लेकर शहर में लोगों का गुस्सा सडक पर फूट रहा है .  

इसी तरह 3 फरवरी की रात को पुरानी रंजिश के चलते 17 साल के 12वीं कक्षा में पढने वाले मासूम नाबालिक प्रशांत की सिर में गोली मारकर निर्मम हत्या कर दी गई है। इसके शव को अपराधियों ने आईएमटी स्थित अमूल कंपनी के पीछे फेंक दिया, जहां से पुलिस ने मौंके पर पहुंच कर शव बरामद कर पोस्टमार्डम के लिये सिविल अस्पताल में रखवा दिया है। जहां सैंकडों की संख्यां में गांव के लोग और मृतक प्रशांत के परिजन पहुंचे हुए है, पोस्टमार्डम की प्रक्रिया की जा रही है।  वहीं दूसरी ओर पुरानी रंजिश की भेंट चढे गांव मछगर के नाबालिक प्रशांत के परिजन बेटे के गम में दूबे हुए हैं . घटना के बाद पूरे गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है।

इस बारे में मृतक प्रशांत के ताउ से बात की गई तो उन्होंने बताया कि गांव में उनके परिवार की पिछले तीन साल से रंजिश चल रही है . इसको लेकर 15 जनवरी को भी झगडा हुआ था जिसकी शिकायत आईएमटी पुलिस चौकी में दर्ज करवाई गई थी मगर चौकी इंचार्ज राजवीर ने लापरवाही से कार्यवाही करते हुए अभी तक किसी भी अपराधी को गिरफ्तार नहीं किया है जिसका खामियजा आज उन्हें अपना बेटा खोकर भुगतना पड रहा है. ताउ ने बताया कि 3 फरवरी की शाम प्रशांत अपने दोस्तों के साथ घर से बाहर गया हुआ था उसके बाद उसकी मौत की ही सूचना उन्हें मिली है।

वहीं मौके पर पहुंचे बल्लभगढ डीसीपी भूपेेन्द्र सिंह ने बताया कि उन्होंनें बोर्ड के द्वारा मृतक के पोस्टमार्डम के आदेश दिये हैं, इस मामले में मृतक के परिजनों के बयान दर्ज करते हुए 10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, जिन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर पूछताछ की जायेगी।

You cannot copy content of this page