ICAT के 18 वें स्थापना दिवस पर वृक्षारोपण, निदेशक सौरभ दलेला ने पर्यावरण संरक्षण के लिए किया प्रेरित

Font Size

गुरुग्राम। केंद्र सरकार के संस्थान, अंतरराष्ट्रीय ऑटोमोटिव प्रौद्योगिकी केंद “आईकैट”, मानेसर गुरुग्राम के 18वें स्थापना दिवस (फाउंडेशन डे) के अवसर पर आईकैट केंद्र- 2 के परिसर में वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर लगभग तीन सौ आईकैटियन की ओर से संस्थान के निदेशक सौरभ दलेला के नेतृत्व में विविध प्रकार के तीन सौ से जादा वृक्ष लगाए गए। निदेशक ने वृक्षारोपण के महत्व की व्यख्या करते हुए सभी कर्मचारियों व अधिकारियों को पर्यावरण संरक्षण के प्रति सामाजिक जिम्मेदारी निभाने को प्रेरित किया।

ICAT के 18 वें स्थापना दिवस पर वृक्षारोपण, निदेशक सौरभ दलेला ने पर्यावरण संरक्षण के लिए किया प्रेरित 2

उल्लेखनीय है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 05 जून को विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर विकराल होती ग्लोबल वार्मिंग की समस्या से निजात पाने एवं इस धरा के भविष्य को सुरक्षित रखने के उदे्श्य से “एक पेड़ माँ के नाम” अभियान की शुरुआत की थी। उन्होंने देशवासियों से अपनी मां के प्रति सम्मान स्वरूप कम से कम एक पौधा अवश्य लगाने की मार्मिक अपील की थी।

ICAT के 18 वें स्थापना दिवस पर वृक्षारोपण, निदेशक सौरभ दलेला ने पर्यावरण संरक्षण के लिए किया प्रेरित 3

इस पहल को सार्थकता प्रदान करने की दिशा में ही आज ICAT की ओर से पर्यावरण संरक्षण को ध्यान में रखते हुए वृक्षारोपण अभियान चलाया गया। इस विशेष मौके पर संस्थान के निदेशक सौरभ दलेला ने अपने संबोधन में कहा कि “एक पेड़ माँ के नाम” एक ऐसा प्रयास है जो हमारी मातृभूमि और प्रकृति के प्रति हमारे सम्मान और समर्पण को दर्शाता है। इस अभियान का उद्देश्य माँ के नाम पर एक पेड़ लगाना और एक स्थायी स्मृति बनाना है, जो न केवल पर्यावरण की रक्षा करेगा बल्कि हरियाली और समृद्ध भविष्य के निर्माण में भी योगदान देगा।

ICAT के 18 वें स्थापना दिवस पर वृक्षारोपण, निदेशक सौरभ दलेला ने पर्यावरण संरक्षण के लिए किया प्रेरित 4

ICAT के सभागार में आयोजित इस कार्यक्रम में केक काट कर संस्थान के 18वें वर्ष में सफलतम प्रवेश करने की खुशियां मनाई गईं।

ICAT के 18 वें स्थापना दिवस पर वृक्षारोपण, निदेशक सौरभ दलेला ने पर्यावरण संरक्षण के लिए किया प्रेरित 5

पौधारोपण कार्यक्रम में आईकैट के अधिकारियों के साथ-साथ सैकड़ों कर्मचारी भी सम्मिलित हुए और “माँ के नाम” विविध प्रकार के पौधे लगा कर स्थापना दिवस को यादगार बनाया । साथ ही सभी ने इन पौधों को सुरक्षित रखने की शपथ भी ली।

ICAT के 18 वें स्थापना दिवस पर वृक्षारोपण, निदेशक सौरभ दलेला ने पर्यावरण संरक्षण के लिए किया प्रेरित 6

Leave a Reply

You cannot copy content of this page