डॉ. मंजू रावत सिंह, को ⁠ ⁠शोध श्रेष्ठता के लिए मिला प्रोफेसर सी.जे. शिशू अवार्ड

Font Size

– पंडित रवि शंकर शुक्ल विश्वविद्यालय, रायपुर, छत्तीसगढ़ के फार्मेसी विभाग में एसोसिएट प्रोफेसर हैं डॉ. मंजू रावत 

बैंगलोर :  पंडित रवि शंकर शुक्ल विश्वविद्यालय, रायपुर, छत्तीसगढ़ के फार्मेसी विभाग में एसोसिएट प्रोफेसर के पद पर कार्यरत डॉ. मंजू रावत सिंह को एसोसिएशन ऑफ फार्मास्यूटिकल टीचर्स ऑफ इंडिया (एपीटीआई), बैंगलोर की ओर से फार्मास्यूटिकल साइंसेज में रिसर्च के लिए प्रोफेसर सी.जे. शिशू अवार्ड से सम्मानित किया गया है।

डॉ. मंजू रावत ने फार्मास्यूटिकल साइंसेज़ में पीएचडी की है. उन्हें फार्मास्यूटिकल साइंसेज सम्बंधित शिक्षण और अनुसंधान कार्यों में बीस वर्षों का अनुभव प्राप्त है। उन्होंने एम फार्मा और पीएचडी के लिए बीस से अधिक छात्रों को पर्यवेक्षित किया है। उनकी प्रमुख रुचि प्रोटीन और पेप्टाइड्स के लिए नए डिलीवरी सिस्टम के विकास और चरित्रीकरण में है. इनमें नैनोकैरियर सिस्टम, माइक्रोस्फियर सिस्टम और लिपोस्फियर सिस्टम शामिल हैं।

डॉ. रावत ने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय सम्मेलनों/शोध पत्रिकाओं में 100 से अधिक रिसर्च पेपर्स प्रदर्शित और प्रकाशित किये हैं. उनके शोध प्रस्तुतियों ने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय सम्मेलनों में भी कई पुरस्कार जीते हैं। उन्होंने दस से अधिक अंतरराष्ट्रीय/राष्ट्रीय पेटेंट दाखिल किए हैं और छह पेटेंट प्राप्त किए हैं।

Leave a Reply

You cannot copy content of this page