आयुष विभाग ने किया बसंत पंचमी पर नि:शुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन

Font Size
गुरूग्राम । आयुष विभाग गुरुग्राम द्वारा आज बसंत पंचमी के अवसर पर सैक्टर-15 पार्ट-1 के  सामुदायिक केन्द्र में नि:शुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर का उद्घाटन गुरुग्राम के उपायुक्त हरदीप सिंह ने किया। इस अवसर पर उनके साथ हुडा प्रशासक यशपाल यादव भी उपस्थित थे। 
 
उद्घाटन उपरांत उपायुक्त हरदीप सिंह ने शिविर का अवलोकन किया और वहां पर ईलाज के लिए आए मरीज़ो का कुशलक्षेम पूछा। इस अवसर पर गुरुग्राम के उपायुक्त हरदीप सिंह ने शिविर में खासी रूचि दिखाते हुए डॉक्टरों से ईलाज की पद्धतियों के बारे में भी जानकारी प्राप्त की। उन्होंने इस मौके पर आयुष विभाग गुरुग्राम की सराहना की और कहा कि समाज की अन्य संस्थाओं को भी इस मुहिम से जुडऩा चाहिए ताकि जन-साधारण को लाभ हो सके । आज आयोजित शिविर होम्योपैथिक, आयुर्वेदिक व पंचकर्म तथा योग की पद्धतियों पर आधारित था।
 
शिविर के बारे में जानकारी देते हुए जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डा. जसबीर अहलावत ने कहा कि आयुष में समाहित सभी पद्धतियां अपने आप में स्वतंत्र रूप से कार्य करती हैं तथा रोगों का समूल नाश करती हैं। आज आयोजित शिविर में आयुर्वेद, होम्योपैथिक , पंचकर्म तथा योग की विद्या में पारंगत डाक्टरों की टीम को लगाया गया था। 
 
आज आयोजित शिविर में कुल 475 मरीज़ो के स्वास्थ्य की नि:शुल्क जांच की गई जिसमें 202 मरीज आयुर्वेद , 201 होम्योपैथिक, 18 पंचकर्म तथा 54 योग विद्या से संबंधित थे।

You cannot copy content of this page