बदलते भारत के लिए क्रांतिकारी बजट : विपुल गोयल

Font Size

गरीब ,किसान और मध्यम वर्ग को बड़ी राहत

छोटे उद्यमियों का भी पूरा ख्याल रखा गया

जयशंकर सुमन. प्रधान संवाददाता 

फरीदाबाद :  हरियाणा के उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने केंद्रीय बजट- २०१७ को देश के लिए क्रांतिकारी बजट करार दिया है। उन्होने कहा कि इस बजट में गरीब ,किसान और मध्यम वर्ग को बड़ी राहत दी गई है तो छोटे उद्यमियों का भी पूरा ख्याल रखा गया है। राजनीतिक पार्टियों के कैश चंदे को २ हजार तक सीमित करने के फैसले पर विपुल गोयल ने कहा कि बीजेपी सरकार के लिए आम और खास दोनों एक समान है ।

 

उन्होने कहा कि हरियाणा और केंद्र की बीजेपी सरकार भ्रष्टाचार पर जीरो टोलरेंस नीति के तहत काम कर रही है। विपुल गोयल ने कहा कि बजट में एक बार फिर मोदी सरकार ने साबित कर दिया कि वो वोट बैंक की राजनीति के तहत काम नहीं करती बल्कि सबका साथ,सबका विकास ही मेन एजेंडा है। उन्होने कहा कि भारत आज डिजिटल क्रांति के दौर से गुजर रहा है और सबसे अच्छी बात ये है कि ग्रामीण भारत को इससे जोड़ने के लिए बजट में पूरा प्रावधान रखा गया है।

 

साथ ही सरकार ने ढाई से पांच लाख सालाना आय वाले मध्यम वर्ग का टैक्स घटाकर बड़ी राहत दी है। उन्होने कहा कि युवा उद्यमियों के लिए ये बजट काफी अहम है क्योंकि स्टार्ट अप के लिए कंपनियों को टैक्स सीमा में सात साल तक छूट देने का बड़ा फैसला सरकार ने लिया है। उन्होने बजट को संतुलित बताते हुए कहा कि डिजिटल इंडिया के निर्माण को ध्यान में रखते हुए वित्त मंत्री ने गरीब,मजदूर,युवा,महिला,उद्यमी और मध्यम वर्ग के साथ शिक्षा ,स्वास्थ्य और कृषि क्षेत्र के लिए जिस तरह बजट आवंटित किया है उसने हर क्षेत्र के लिए विकास के रास्ते खोल दिए हैं।

You cannot copy content of this page