निहाल कॉलोनी में बेशकीमती निगम भूमि को कराया कब्जा मुक्त

Font Size

– नगर निगम गुरुग्राम की एनफोर्समेंट टीम ने 350 वर्ग गज भूमि पर अवैध रूप से बनी चारदीवारी व कमरों को किया धराशायी

गुरुग्राम, 30 जुलाई। नगर निगम गुरुग्राम द्वारा अपनी जमीनों को अवैध कब्जों से मुक्त करवाने की कार्रवाई लगातार जारी है। इसी कड़ी में मंगलवार को निहाल कॉलोनी में निगम की लगभग 350 वर्ग गज बेशकीमती भूमि को अवैध कब्जों से मुक्त कराया गया है।

मंगलवार को संयुक्त आयुक्त डा. नरेश कुमार के निर्देश पर सहायक अभियंता (अतिक्रमण) संजोग शर्मा, कनिष्ठ अभियंता हिमांशु, प्रदीप व संदीप की टीम जेसीबी लेकर निहाल कॉलोनी पहुंची। यहां पर किसी व्यक्ति द्वारा लगभग 350 वर्ग गज भूमि पर चारदीवारी व कमरे बनाकर अवैध रूप से कब्जा किया हुआ था। शिकायतकर्ता मांगेराम शर्मा व अन्य द्वारा यह मामला ग्रीवांसेज कमेटी में भी लगाया हुआ था कि खसरा नंबर-13/1, मुस्तकिल नंबर-4 गांव सराय अलावर्दी स्थित निगम भूमि पर काफी समय से अवैध कब्जा किया हुआ है।

निगम द्वारा कब्जाधारियों को बार-बार नोटिस जारी करके जमीन को कब्जा मुक्त करने बारे हिदायत दी गई थी, लेकिन ऐसा ना करने पर टीम ने मंगलवार को कार्रवाई करते हुए जेसीबी की मदद से चारदीवारी व कमरों को धराशायी कर दिया तथा निगम भूमि को कब्जा मुक्त कराया। किसी भी प्रकार के विरोध की स्थिति से निपटने के लिए बजघेड़ा थाना से लगभग 150 पुलिस कर्मचारी मौके पर मौजूद रहे।

You cannot copy content of this page