रणबीर सिंह सांगवान को मिली अतिरिक्त निदेशक पद पर पदोन्नति

Font Size

-चंडीगढ़ मुख्यालय में तैनात किये गए 

चंडीगढ़ , 5 जुलाई : सूचना , जनसंपर्क एवं भाषा विभाग, हरियाणा के सयुंक्त निदेशक रणबीर सिंह सांगवान को पदौन्नत कर अतिरिक्त निदेशक नियुक्त किया गया है। पदौन्नति के साथ ही उनको चंडीगढ़ मुख्यालय पर लगाया गया है। उनकी पदौन्नति सम्बन्धी आदेश आज जारी किये गए हैं।

सयुंक्त निदेशक के रूप में उनके पास गुरुग्राम सहित दिल्ली एनसीआर की जिम्मेदारी थी. इससे पूर्व वे लम्बे समय तक गुरुग्राम के जिला सूचना एवं लोक संपर्क अधिकारी के रूप में तैनात रहे हैं.  विभाग के बेहद सुलझे हुए अधिकारी के रूप में पत्रकारों में लोकप्रिय रहे श्री सांगवान हिंदी और अंग्रेजी भाषा पर मजबूत पकड़ रखते हैं. प्रदेश के कई जिले में इन्होंने अपनी सेवाएँ दी हैं. कई बार विषम परिस्थितियों में एन सी आर के कई जिले के सूचना एवं लोक संपर्क अधिकारी का अतिरिक्त प्रभार भी विभाग की ओर से इन्हें सौंपा जाता रहा है जिसे इन्होंने बखूबी निभाया .

उनके गुरुग्राम में तैनात होने के बाद प्रदेश सरकार की नीतियों व योजनाओं को मीडिया के विभिन्न प्लेटफोर्म पर अधिकतम स्थान मिलने लगा था. उनकी प्रभावी कार्यशैली को विभाग के लिए अनुकरणीय उदाहरण माना जाता है. मीडिया के प्रतिनिधियों में उनके सहयोगात्मक व्यवहार की सदैव सराहना की जाती है .

Leave a Reply

You cannot copy content of this page